आज की ताजा खबर

15 दिवसीय मेरा घर-भाजपा का घर अभियान शुरू किया जायेगा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
बस्ती 10 मई , पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष के तहत बुधवार से भारतीय जनता पार्टी की ओर से 15 दिवसीय अभियान मेरा घर-भाजपा का घर शुरू किया गया है। इस अभियान के माध्यम से पार्टी जनता और संगठन के बीच और प्रगाढ़ता लाने में जुटी है जिसमें कार्यकर्ताओं को रीढ़ के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। पार्टी का मानना है कि इस अभियान में जितनी अधिक तन्मयता से कार्यकर्ता भागीदारी करेंगे उसी अनुरूप इसकी सफलता होगी।
इस क्रम में सभी सेक्टर प्रवासियों को सूचित कर उनको प्रवास के लिए सेक्टर का नाम बता दिया गया है। अभियान 170 सेक्टर के 1956 बूथ पर चलेगा। इसमें चयनित प्रवासी कार्यकर्ता सेक्टर के बूथों पर जाएंगे। वहां रहने वाले पार्टी कार्यकर्ता, चिकित्सक, अधिवक्ता, सम्मानित नागरिक व विद्यार्थियों से संपर्क करेंगे। उन्हें पंडित दीनदयाल उपाध्याय की नीतियों से अवगत कराएंगे, संबंधित साहित्य देंगे। इसके अलावा घरों पर पार्टी के स्टीकर, झंडे आदि लगाए जाएंगे। साथ ही केंद्र व राज्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।
जिला मीडिया प्रभारी अमृत कुमार वर्मा के अनुसार प्रवास करने वालों में प्रदेश के पदाधिकारी, नगर प्रभारी, पार्टी के वरिष्ठ नेता आदि शामिल होंगे। कार्यक्रम का विस्तार से चर्चा करते हुए कहा शताब्दी अल्पकालीन विस्तारक और प्रतिदिन 50 नये सदस्य बनाकर 15 दिन में 750 लोगों को भाजपा से जोडेगें। जिला कार्यसमिति बैठक सम्पन्न होने के बाद अब 10 मई से 25 मई तक जनसम्पर्क अभियान के तहत जिले के 170 सेक्टरों पर 15 दिन विस्तारक प्रवास करेंगे । पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष में जनसेवा के दायित्व के साथ मण्डल स्तर से उपर के कार्यकर्ता शताब्दी अल्पकालिक विस्तारक के रूप में सेक्टरों पर जाकर टोल फ्री नम्बर 18002661001 पर मिस्ड काल से प्रतिदिन 50 नये भाजपा सदस्य बनाएगें।
अपना मण्डल छोडकर किसी दूसरे मण्डल के सेक्टर पर निवास करते हुए 15 दिन में 750 लोगों को भाजपा से जोडेगें।
इस तरह जिले में 166 सेक्टरों पर लगभग सवा एक लाख लोग भाजपा परिवार के सदस्य बनेगें। दीन दयाल के अंत्योदय के विचारों का पत्रक लेकर विस्तारक हर घर तक पहुॅचेगें। ताकि राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक उत्थान का कार्य समग्र रूप से सम्भव हो सके।
शताब्दी अल्पकालीन विस्तारक ग्राम चैपाल, छात्रों से चर्चा, लोक कलाकारों के साथ सांस्कृतिक संध्या, कैशलेस प्रशिक्षण, स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से जनसम्पर्क करेगें।
15 दिवसीय जनसम्पर्क अभियान में विस्तारक बूथ समितियों के साथ बूथ पर रहने वाले प्रत्येक कार्यकर्ता के घर पर भाजपा का झण्डा लगायेगें तथा मेरा घर भाजपा का घर लिखा हुआ स्टीकर भी चिपाकायेंगें। शताब्दी अल्पकालीन विस्तारक केन्द्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की सूची भी तैयार करेगें तथा युवाओं के बीच मोदी एप एवं भीम एप का प्रजेंटेशन करके सोशल मीडिया का उपयोग करने वालो से भी सम्पर्क करेगें। 15 दिनों में विस्तारक संगठनात्मक, राजनीतिक एवं दार्शनिक विचारों एवं कार्यक्रमों के प्रवाह से जनसम्पर्क अभियान में जुटेगें।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below