आज की ताजा खबर

15 को कांग्रेस पार्टी सडक धरना देगी

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सिद्धार्थनगर 6 फरवरी, जिलाधिकारी तथा सड़क निर्माण विभाग को कई बार लिख चुके पत्र में भगवान बुद्ध की पावन धरती पर बना बौद्धिस्ट मार्ग के नाम से बना कपिलवस्तु अलीगढ़वा मार्ग जो गोरखपुर तक जाता है, इसका हालत बद दे बदत्तर है। कोई ऐसा दिन नही है, जिस दिन मोटर साइकिल व सायकिल सवार गिर कर चोटिल न होते हो, जिला मुख्यालय से अगर आप पूरब गोरखपुर, वाया उसका, कोल्हुई नौतनवा, सोनौली वाया बर्डपुर, मोहाना जाना चाहते है तो संभल कर चलना पडेगा। उत्तर भी यही हाल है, दक्षिण बांसी बाया बस्ती जाना चाहते हैं तो भी सभल सभलकर करना पडे़गा, यहां रोड को चैडाकर बनाने की प्रक्रिया चालू हो गयी है, अगर आप पश्चिम बढ़नी तुलसीपुर, बलरामपुर, गोण्डा जाना चाहते है, तो ज्यादा संभलकर चलना पडेगा। इसी रोड का हाल भगवान के भरोसे है।
इस रोड पर बहुत से लोग अपनी जान तक गंवा बैठे है। यह रोड भी भगवान बुद्ध के नाम पर बौद्धिक मार्ग से जाना जाता है। जो श्रावस्ती तक बनाया गया है। सत्ता पक्ष राजनीतिक दल के लोगो को एक दूसरे पर आरोप लगाकर इतिश्री कर लेते हैै। भाजपा के नेता कहते है उत्तर प्रदेश सरकार को इस रोड को बनवाना चाहिए। उत्तर प्रदेश सरकार के लोग कहते है रोड केन्द्र सरकार की है। इस रोड को भारत सरकार को बनवाना चाहिए। कुछ लोग दबे जबान से कहते है कि रोड की मरम्मत के लिए अगर केन्द्र की सरकार पैसा दे तो उत्तर प्रदेश की सरकार जरूर बनवानी इन दो सरकारों के बीच नुकसान अगर किसी का हो रहा है तो वह सीधे जनता का हो रहा है।
इस वर्ष पहले नौगढ़ उसका मार्ग पर अशोक मार्ग के तिराहे से लेकर हुसेनगंज तक कई फीट ऊँचा गिट्टी व मिट्टी डालकर उसे उसी हालत पर छांेड दिया है, यहां के निवासियों से लेकर आने जाने वालों की काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, रोड से निकली धूल तथा मिट्टी छटक कर लोगो के घरो के अन्दर तक जाते है, ठेकेदार तथा विभाग के लोगो का कोई अता पता नही है, इस संबंध में जिलाधिकारी डा0 सुरेन्द्र कुमार के विभाग को कई बार पत्र भी लिख चुके है लेकिन विभाग के ऊपर कोई असर होते नही दिख रहा है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below