आज की ताजा खबर

किसान मेंले में मुस्तैद रहेगी फोर्स

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 7 दिसम्बर, मुंडेरवा शहीद किसान मेले के आयोजन को लेकर जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है जोन से बडी संख्या में पुलिस बल उपलब्ध कराया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस कोर्स और पीएसी ने जवानो की व्यवस्था की गई भारी तादाद में गैर जिले , रेंज व जोन से अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये जा रहे है।
डीआईजी लक्ष्मी नारायण ने दो सीओ, तीस सब इंस्पेक्टर के अलावा डेढ़ सौ से अधिक आरक्षी आवंटित किया है। साथ ही आईजी जोन से एक एएसपी, दो सीओ, 25 एसआई और एक कंपनी पीएसी की डिमांड भेजा है।

सभी मोबाइल पुलिस एवं प्रशासन के वाहनों में वायरलेस सेट लगाए गए है इसके अलावा प्रभारी उपनिरीक्षक को वायरलेस सेट लिये गये है निरीक्षक एलआईयू एवं उनकी टीमों को सूचनाओं के संकलन एवं अवांछनीय तत्वों पर जनर रखने के लिए लगाया जा रहा है।
एसपी शैलेश कुमार पाण्डेय के अनुसार शहीद किसान मेले में एक अपर पुलिस अधीक्षक, छह क्षेत्राधिकारी, 11 प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष, 65 उपनिरीक्षक, दो उपनिरीक्षक यातायात, 20 मुख्य आरक्षी, 250 आरक्षी, 10 यातायात सिपाही, दो कंपनी पीएसी को लगाया जाएगा। अग्निशमन अधिकारी के नेतृत्व में दो फायर टेंडर, पर्याप्त अग्निशमन उपकरण के साथ आरक्षियों की टीम लगाई जाएगी क्यूआरटी टीम अलग से मुस्तैद रहेगी। इसमें दो उपनिरीक्षक, तीन मुख्य आरक्षी और 30 आरक्षी शामिल है स्ट्राइकिंग रिजर्व की टीमें बनाकर क्षेत्राधिकारी रूधौली पवन कुमार गौतम के पर्यवेक्षण में रखी गयी है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below