आज की ताजा खबर

होली का त्योहार प्रेम भाव और परम्परागत ढंग से मनाया जाय-राकेश चन्द्र शाहू

होली का त्योहार प्रेम भाव और परम्परागत ढंग से मनाया जाय-राकेश चन्द्र शाहू-

अनुराग कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक संवाददाता
बस्ती 24 फरवरी, परिक्षेत्र बस्ती के पुलिस उप महानिरीक्षक राकेश चन्द्र शाहू ने पुलिस कर्मियों को निर्देश प्रदान किया है कि होली का त्योहार शांति सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए पुलिस नागरिकों से बेहतर ताल मेल रख कर सभी छोटी-बड़ी घटनाओं पर सतर्क दृष्टि रखे और त्वरित कार्यवाही करें।
आज पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक को सम्बोधित करते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक राकेश चन्द्र शाहू ने कहा कि होली का त्योहार महत्वपूर्ण और संवेदनशील त्योहार है। इस त्योहार को परम्परागत ढंग से मनाया जाय। त्योहार के अवसर पर किसी नयी परम्परा का शुरूआत न होने पावें। होली में रंग खेलते समय सभी की भावनाओं का आदर करने हेतु नागरिकों को प्रेरित किया जाय। सभी थानाध्यक्ष, प्रभारी निरीक्षक, अपने अपने क्षेत्र के गणमान्य और शांति प्रिय नागरिकों के साथ बैठक करके त्योहारों में शांति भंग करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध अविलम्ब त्वरित निरोधात्मक कार्यवाही करें।
उन्होंने कहा कि बीट के सिपाहियों और ग्राम चैकीदारों को अपने अपने क्षेत्रों में सतर्क और सक्रिय रह कर त्योहार के दौरान घटित होने वाली घटनाओं से वरिष्ठ अधिकारियों को तुरन्त अवगत कराये। सतर्कता से बड़ी बड़ी समस्याओं को आसानी से निपटाया जा सकता है।
श्री शाहू ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखना पुलिस का दायित्व है, इस दायित्व के प्रति हम सबको निरन्तर सजग रहना होगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि जिले की पुलिस द्वारा थानावार शांति समितियों का बैठक कर लिया गया है। पुलिस द्वारा नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों से बेहतर सम्बन्ध स्थापित करने के लिए निरन्तर प्रयास चल रहा है। उन्होंने बताया कि अराजक तत्वों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही चल रही है। त्योहार के मौके पर शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों के विरूद्ध पुलिस त्वरित गति से कठोर कार्यवाही करेगी।
इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर, रूधौली, कलवारी, हर्रैया, तथा एफ0एस0ओ0 सहित अन्य अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below