आज की ताजा खबर

स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से चुनाव सम्पन्न कराया जायेगा-सुरेन्द्र कुमार शर्मा

surender-sharma

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 7 जनवरी, विधान सभा चुनाव स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से शांतिपूर्वक सम्पन्न कराना एक चुनौती और सर्वाेच्च प्राथमिकता का कार्य है। इस कार्य को कुशलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और चुनाव आयोग से मिले निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए अपराधियों के विरूद्ध भवानीगंज पुलिस द्वारा कठोर कार्यवाही करने की कार्य योजना तैयार की गई है।
आज यहां ‘‘विचारपरक’’ से बात चीत में भवानीगंज थाने के प्रभारी इन्सपेक्टर सुरेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा है कि समाज में भय और आतंक पैदा करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही, गुण्डा एक्ट, धारा 110 तथा गैगेस्टर एक्ट, के तहत कार्यवाही की जायेगी। समाज में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस द्वारा ग्राम सभावार समाज के सभ्य और सम्मानित नागरिको तथा अपराधियों की सूची तैयार की गई है।
उन्होंने बताया है कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है। विधान सभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गया है। भवानीगंज पुलिस द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। राजनीतिक होर्डिगं, पोस्टर, बैनर तेजी से हटवाया जा रहा है। भवानीगंज मुख्य बाजार, बढ़नीचाफा, भड़रिया, बिथरिया, बयारा, हसीनाबाद चैराहा, सागर रौजा, सहित कई चैराहे गांवो में लगे राजनीतिक 480
होर्डिगं, 560 पोस्टर,500 बैनर आदि हटवाये गये है। राजनीतिक होर्डिगं,पोस्टर,बैनर जहां बचे हुए उसको भी हटवाया जा रहा है। विधानसभा चुनाव 2017 को साकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस टीम पूरी तरह से सक्रिय है।
थाना क्षेत्र मे जगह-जगह वाहन चेकिंग किया जा रहा है। गस्त तेजी से बढाया गया है, बीट के सिपाहियो ंको अपने-अपने क्षेत्रों की सभी गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। पीडि़तो की सहायता के लिए पुलिस तुरन्त मौके पर पहुंच रही है।
श्री शर्मा ने नागरिको से अपील करते हुए कहा है कि किसी भी घटना की जानकारी हो तो तुरन्त 100 नम्बर और सीयूजी नम्बर 9454404228 पर सूचना प्रदान करें जिससे अपराध रोक कर पुलिस समाज में सुख शांति का माहौल और मजबूत कर सके।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below