आज की ताजा खबर

स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने मे सभी का सहयोग आवश्यक है-प्रभु नारायन सिंह

स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने मे सभी का सहयोग आवश्यक है-प्रभु नारायन सिंह

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 23 जनवरी ,जिलाधिकारी प्रभु नारायन सिंह ने आज पत्रकारो से बात-चीत मे कहा है कि जिले मे स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने मे सभी का सहयोग आवश्यक है।
आज यहां पत्रकारो से बात-चीत मे कहा कि स्वतन्त्र और निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।स्वतन्त्र और निष्पक्ष चुनाव कराने मे सभी नागरिको ,राजनीतिक दलो,विशेष रूप से पत्रकारो का सहयोग आवश्यक है।
उन्होने बताया कि जिले में विधानसभा चुनाव पांचवे चरण में 27 फरवरी को सम्पन्न होगा, आर्दश चुनाव आचार सहिता पुरे जिले में लागू है, जिले में स्वतंत्र और निष्पक्ष ढगं से चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तेजी से सभी तैयारी शुरू चल रही है। विधानसभा चुनाव में जिले के 1435 मतदान केन्दों के 1956 मतदान स्थलों पर 18 लाख 10 हजार 136 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेगें इसमें 9 लाख 80 हजार 254 पुरूष तथा 8 लाख 29 हजार 882 महिला मतदाता सामिल है।
श्री सिंह ने बताया कि जिले में 2 फरवरी से 9 फरवरी तक नामांकन कार्य होगा, 11 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 13 फरवरी को नामवापसी और सिम्बल का आवटन किया जायेगा। 27 फरवरी को सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों 307 हर्रैया, 308 कप्तानगंज, 309 रूधौली, 310 बस्ती सदर, 311 महादेवा में मतदान सम्पन्न होगा।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शैलेष पाण्डेय ने पुलिस द्धारा चुनाव तैयारी के सम्बंध मे किये गये कार्यो से अवगत कराया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below