आज की ताजा खबर

सिद्धार्थनगर जिले के दो सड़क को मिला राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 14 जून, नेशनल हाइवे के लिए शामिल किए गए प्रदेश के 15 सड़को में सिद्धार्थनगर जनपद की दो सड़को को शामिल किया गया है। वही इसके अलावा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह की पहल पर डुमरियागंज से चन्द्रदीप घाट होते हुए मसकिनवां से अयोध्या मार्ग को 7 मीटर चैड़ा बनाने के लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा गया है।
आज यहां यह जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया है कि विधायक के प्रयास से सड़कों के जल्द ही स्वीकृत हो जायेगा। बस्ती से डुमरियागंज होते हुए ढेबरूआ तक और बांसी से मेंहदावल मार्ग को अभी तक राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा प्राप्त था। इस दोनो सड़को को एनएच में शामिल करवाने के लिए क्षेत्रीय विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री से मिलकर सिफारिश की थी। जिसके बाद मंगलवार को केन्द्र सरकार द्वारा प्रदेश में 15 सड़को को एनएच में शामिल किए जाने वाली सूची में इन दोनो सड़को का भी नाम दर्ज है।
इसके साथ ही पूर्वांचल के तराई इलाको के लोगो को अयोध्या तक की राह आसान बनाने के लिए विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह डुमरियांगंज से भड़रिया चैराहा, चन्द्रदीप घाट होते हुए मसकिनवा से अयोध्या तक और 7 मीटर चैड़ा करवाने का प्रस्ताव दिया है । जिसके जल्द ही स्वीकृत होने की संभावना है। अभी तक डुमरियागंज , इटवा, बढ़नी, उतरौला, के श्रद्धालुओं को बस्ती से अयोध्या जाना पड़ता है। जिसकी दूरी करीब 113 किमी है। मगर चन्द्रदीप घाट से मसकिनवा होते हुए सड़क निर्माण होने पर अयोध्या की डुमरियागंज से दूरी तहज 57 किमी ही होगी। इस बारे में डुमरियागंज विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह नंे बताया कि उन्होने गौरा चैकी, मनकापुर और उतरौला के विधायको से बात कर एक साथ मिलकर रमापति शास्त्री के जरिए मुख्यमंत्री को पत्र सौंपकर डुमरियांगज-चन्द्रदीप घाट-अयोध्या तक सड़क के चैड़ीकरण की मांग की गई है। जिससे लोगो को अयोध्या जाने में अधिक दूरी न तय करनी पड़े जल्द ही इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी। इसी क्रम में डुमरियागंज विधानसभा में 111 ट्रांसफार्मर 25 केवीए की क्षमता बृद्धि के अलावा 63 केवीए के 48 ट्रांसफार्मर को 100 केवीए के ट्रांसफार्मर को 200 केवीए में बदलनें के लिए विद्युत विभाग को पत्र लिखा गया था। जिस पर 60 फीसदी काम पूरा हो चुका है। एक महीने के अदंर ही शासन से निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक विद्युत आपूर्ति की जाएगी। जिले की दो सड़के के एनएच रोड में स्वीकृत होने और डुमरियागंज से बांसी मार्ग के चैड़ी करण करवाने की पहल करने पर राघवेन्द्र प्रताप सिंह, को क्षेत्र के पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी, अभयराम पांडेय, मधुसूदन अग्रहरि, सच्चिदानन्द मिश्रा, उमेश पाण्डेय, महेश अग्रहरि, श्यामसुन्दर अग्रहरि, रामदेव गुप्ता,प्रमात्मा प्रसाद गुप्ता, बोधे अग्रहरि, रामप्रकाश गौतम, गौरव मिश्रा, आदि ने बधाई दी है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below