आज की ताजा खबर

सार्वजनिक रास्ता व नाले पर अवैध कब्जा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बढ़नी (सिद्धार्थनगर) 20 अप्रैल, जिले के ढेबरूवा थाना क्षेत्र के मधवानगर गाँव के पूरब सीवान का सार्वजनिक पूरा नाला व कुम्हारो हेतु मिट्टी निकालने को आरक्षित जमीन को वगल के बैनामेदार फजलुरहमान व मुबारक द्वारा गत दिवस टे्क्टर से पाट लेने से वरसात मे जल निकासी की उठ खडी हुयी समस्या से पूरा गाँव आन्दोलित है ।
प्रधान सहित लोगों ने थाने व तहशील पर लिखित शिकायत करते हुये शासन प्रशासन को शिकायती पत्र भेजा है ।वही गाँव वालो द्वारा लेखपाल के मैनेज हो नाला कब्जा कराने के आरोप पर घबडाकर लेखपाल महेन्द्र शाहनी ने थाने पर फजुलुरहमान व मुबारक पुत्र कल्लू निवासी मुजेहना व कुछ अज्ञात लोगों द्वारा टै्क्टर से नाला जोतकर कब्जा करने की शिकायत दर्ज करवा दी ।
गाँव के दुर्गेश, श्रीराम,अखिलेश,राजेश,हैदर अली, राम मिलन पाडे ,मुन्नू यादव, अयोध्या ,दशरथ,फूलचन्द, हरीराम,ओरियावन,मथुरा ,अशरफी,मनीराम,बाबूलाल आदि गाँव वालों ने कहा लेखपाल की मिली भगत से नाला पाटा गया व कुम्हारो के जमीन को जोतकर कब्जा किया गया है नाला पटने से गाँव सहित बस तिराहा के दक्षिण के मकानो ,डिहवा ,ब्लाक के निचले घरों मे पानी घुसकर यह क्षेत्र पूरा जलमग्न हो जायेगा ।
मधवानगर के मोहन चैधरी पुत्र हरिशरन व मुडिला के सुख्खा ने कहा नाला कब्जा के पाँच दिन पहले ठीक दोपहर मे लेखपाल महेन्द्र शाहनी व मुबारक ,फजलू आदि के मौजूदगी मे लेखपाल ने नाले व कुम्हारों की जमीन को नापकर मुबारक के जमीन मे बताया था हम लोग मौजूद थे । वही पूछने लेखपाल शाहनी ने कहा मै नापने ही नही गया था ।
उक्त संबन्ध मे थाना इन्चार्च ढेबरूवा ने कहा लेखपाल व गाँव वालो का नाला पाटे जाने की तहरीर मिला था तुरन्त हमने दो सिपाही मौके पर भेजा था परन्तु तब तक आरोपी नाला पाटकर जा चुके थे। दोषियों पर उचित कार्यवाही की जायेगी ।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below