आज की ताजा खबर

सांसद संतकबीनगर के नाम से खलीलाबाद रेलवे स्टेशन नाम बदलने की मांग को उठाया सदन में

(विचार परक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 15 मार्च, संतकबीरनगर के सांसद शरद त्रिपाठी ने लोकसभा सदन में शून्य काल सत्र के दौरान क्षेत्र की समस्या को सदन में उठाते हुए सांसद शरद त्रिपाठी ने खलीलाबाद रेलवे स्टेशन के नाम का संशोधन करते हुए कबीर की धरती को महत्व देते हुए संतकबीनगर के नाम से खलीलाबाद रेलवे स्टेशन को किये जाने की बात कही है।
क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी के मीडिया प्रभारी विशाल श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी लगातार सदन में क्षेत्र के विकास और जनहित के समस्याओ व जनपद का नाम पूरे देश में एक पहचान के रूप में बना रहे। ऐसे कई प्रश्नो को सदन में रखने का कार्य करते है। उन्होने बताया कि इसी क्रम मे सांसद शरद त्रिपाठी ने खलीलाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर संतकबीरनगर रेलवे स्टेशन किये जाने की मांग किया है। इसके साथ ही सांसद ने खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनो का ठहराव का मांग पत्र लोकसभा स्पीकर को दिया है।
क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी ने सदन में अपनी बात रखते हुए कहा कि कबीर की धरती जनपद संतकबीरनगर बुनकर बाहुल्य क्षेत्र है तथा व्यापार के भी दृष्टि से अतिमहत्वपूर्ण है जिसमें बरदहिया बाजार सर्राफा व्यवसाय, कपड़ा व्यवसाय, बर्तन उद्योग सहित विभिन्न व्यापार से सम्बन्धित जुड़े कार्य है।
जिसके दृष्टि से कई महत्वपूर्ण ट्रेेनो का ठहराव खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर आवश्यक है। अधिकांश व्यापारी खलीलाबाद आने के लिए जनपद बस्ती एवं गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुचकर दूसरे साधनो से खलीलाबाद आते है। व्यापारियो को सुविधा देने के लिए तथा जो युवा वर्ग दिल्ली, बम्बई परिवार की जीविका चलाने के लिए आवागमन करते है उन्हे भी ट्रेनो की सुविधा खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर मिल सके। सांसद के मीडिया प्रभारी विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी ने सदन में क्षेत्र की समस्याओ को रखा है। किसानो, मजदूरो, गरीबो की समस्याओ का निराकरण शीघ्र अतिशीघ्र किया जाये। इस पर भी उन्होने ध्यान आकृष्ट कराया है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below