आज की ताजा खबर

सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटवाया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 15 मार्च, शोहरतगढ़ थाना अंतर्गत खुनुवा में अतिक्रमणकर्ताओं को प्रशासन द्वारा तीन माह पूर्व नोटिस मिलने के बाद भी अवैध कब्जा न हटाने पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत खुनुवा टैक्सी स्टैंड से खुनुवा चैकी कार्यालय व नो मेंस लैंड तक सड़क की पटरी पर दोनो तरफ अवैध रुप से बने करीब आधा दर्जन झोपड़ पट्टी, दुकानों के सामने लगे टीनशेड, गुमटी आदि को कड़ाई के साथ हटवाकर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करवाया।
इस दौरान तहसीलदार नंदप्रकाश मौर्या से कस्बे के दुकानदार दुर्गेश, विजय, पप्पू, बाबा समेत भारी संख्या में लोगों ने आपत्ति जताई। इस दौरान दुकानदारों ने खुनुवा चैकी का घेराव कर प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान का घोर विरोध किया। विरोधियों का कहना था कि प्रशासन अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर दुकानदारों के साथ ज्यादती कर रही है। प्रशासन को नियमानुसार अतिक्रमण हटाना चाहिए। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने में नियमों की अनदेखी की है। होटल के मालिक रामकृष्ण व कास्मेटिक के दुकानदार उस्मान अली ने कहा कि प्रशासन ने मेरे निजी जमीन में बने दुकान को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत गिरवा दिया।
इसमें हम लोगों का लाखों रुपये की क्षति हुई है। इस संबंध में तहसीलदार नंदप्रकाश मौर्या ने कहा कि खुनुवा में पीडब्लू सड़क के दोनों तरफ अवैध रुप से कब्जा को खाली करवाया गया है।
अतिक्रमणकारियों को अवैध कब्जा हटाने के लिए पूर्व में ही नोटिस दिया गया था।इस दौरान एसओ अरविंद कुमार मिश्र, सहायक अभियंता पीडब्लूडी आरपी श्रीवास्तव, अवर अभियंता पीडब्लयूडी सुधीर कुमार, अमीन हरिश्चंद मिश्र मय फोर्स मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below