आज की ताजा खबर

समाजवादियों ने साइकिल चलाकर योग दिवस मनाया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 22 जून, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहवान पर आज पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो ने साइकिल चलाकर यह संदेश दिया कि शरीर को स्वास्थ्य रखने के लिए योग से बेहतर साइकिल चलाने से है इसलिए शरीर को स्वस्थ्य एवं निरोग बनाने के लिए साइकिल चलाये। इसी क्रम में जिला मुख्यालय स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय से जिलाध्यक्ष गौहर अली खाॅ के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओ, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ ने पूरे शहर में 5 किमी0 साइकिल चलाकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को संदेश घर-घर तक पहुचाया। इस अवसर पर खलीलाबाद ब्लाक प्रमुख एवं ब्लाक प्रमुख संघ के अध्यक्ष मनोज राय ने कहा कि आजाद भारत देश में जबरन किसी से कोई भी कार्य नही कराना चाहिए लोकतंत्र में हर व्यक्ति स्वतन्त्र है आदिकाल से योग अवश्य किया जा रहा है लेकिन किसी का किसी से जबरजस्ती योग कराया जाय। यह बहुत ही निन्दनीय है उन्होने कहा कि कई वर्षो से हर व्यक्ति साइकिल चलाते है और इससे उनका शरीर स्वस्थ्य रहता है।
उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री युवाओ के हृदय सम्राट अखिलेश यादव ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को प्रदेश की जनता के बीच यह संदेश पहुचाना चाहते है कि शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए साइकिल भी चला सकते है। इसमें आपको किसी से प्रशिक्षण नही प्राप्त करना है। उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री तानाशाह तरीके से कार्य कर रहे है गरीब मजदूर किसान व मध्यम वर्ग के लोगो के विषय में कोई चिन्तन नही है विकास कार्य नही हो रहा है।
ब्लाक प्रमुख मनोज राय ने कहा कि जातीय धार्मिक मुद्दा को बढावा देकर देश व प्रदेश की जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहे है। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने कहा कि आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज साइकिल चलाके जो योग का संदेश दिया है। साइकिल सबसे अच्छा योग का माध्यम है जो सबसे सस्ता एवं प्रदूषण मुक्त है एवं हर गरीब के पास उपलब्ध रहता है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक अलगू चैहान, वरिष्ठ सपा नेता जयराम पाण्डेय, पूर्व जिलाध्यक्ष लोरिक यादव, महासचिव राजमन यादव, रमेश चन्द्र यादव, राजेश पाण्डेय, के0डी0 यादव, रमेश यादव, लाल बहादुर यादव, श्याम विश्वकर्मा, अनिल यादव, कमलेश यादव, परवेज अहमद, रामभरोसे वारसी, चन्द्रभान यादव, श्रीराम यादव, लक्ष्मीनारायण यादव, बृजेश यादव, नीरज सिंह, मो0 अहमद सहित भारी संख्या में पार्टी के पदाधिकारियो ने साइकिल चलाया तथा देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के विरोध में नारा लगाया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below