आज की ताजा खबर

संविदा कर्मी बिजली विभाग के जे0ई0 की दबंगई से परेशान

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़, (सिद्धार्थनगर) 31 मार्च, विद्युत उपकेंद्र परसिया में तैनात संविदा कर्मियों ने जेई के मनमाने रवैये से आजिज आकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर अपनी समस्या के समाधान की मांग विभाग के उच्चाधिकारियों से की।
विद्युत संविदा कर्मी महमूद ने कहा कि जेई हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे है। जेई के निर्देशानुसार काम न करने पर हम संविदा कर्मियों के एक साथी चिनक को पद से हटा दिया। जेई जबरदस्ती हम संविदा कर्मियों से गलत काम करवाना चाहते है। जो हम संविदा कर्मी नहीं कर रहे है। इतना ही नहीं विद्युत कनेक्शन के नाम पर निर्धारित सरकारी शुल्क से तीन से चार गुना रकम लेते है। इन सबमें हम सब कार्यो में हम सब संविदा कर्मी जेई का साथ नहीं दे रहे है तो हम लोगों को जेई अपने पावर का गलत इस्तेमाल कर प्रताडित करने का काम कर रहे है। जेई की यह मनमानी अब हम संविदा कर्मी हर्गिज बरदाश्त नहीं करेंगे। विभाग के उच्चाधिकारी मामले की जांच कर ऐसे भ्रष्ट जेई को यहां से हटवाए। नहीं तो हम लोग अपनी समस्या के समाधान को लेकर आंदोलन को मजबूर होंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी विभाग के उच्चाधिकारियों की होगी।
इस संबंध में जेई नित्यानंद ओझा ने बताया कि संविदा कर्मी मेरे खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की जानकारी हमें नहीं है। सभी संविदा कर्मियों को नियमानुसार कार्य करने का निर्देश दिया गया है। इसका उल्लंघन करने वाले संविदा कर्मी पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी। इस क्रम में संविदा कर्मी चीनक बिना मेरे निर्देश के चिल्हिया में एक जीटीएल टावर की लाइन जोड दिया। इस संबंध में स्पष्टीकरण भी प्राइवेट लाइनमैन चीनक से मांगा गया था। दो माह से अधिक समय बीत जाने पर स्पष्टीकरण न मिलने के कारण चीनक को पद से हटा दिया गया। चीनक विद्युत संविदा कर्मी संघ का नेता है। इस कारण सभी संविदा कर्मी मेरे खिलाफ साजिश कर झूठा आरोप लगा रहे है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below