आज की ताजा खबर

संतकबीरनगर के तहसील दिवस में कम आये फरियादी

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 21 मार्च, विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद लगभग 3 माह बाद आज जनपद के तीनो तहसीलो में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। खलीलाबाद तहसील में जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय तहसील दिवस का आयोजन किया गया। आज तहसील दिवस में फरियादियो की संख्या बहुत ही कम रही। कुल 16 मामले पेश हुए जिनमे एक मामले का निस्तारण सम्बन्धित विभाग के अधिकारी की निगरानी में मौके पर किया गया। अन्य 15 मामलो के लिए विभागाध्यक्ष अगले तहसील दिवस से पूर्व निस्तारण कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिया गया। तहसील दिवस में उपस्थित विभिन्न विभागो के विभागाध्यक्ष को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय ने कहा कि तहसील दिवस से फरियादियो की बहुत आशाए जुड़ी होती है और उनके भावना को समझते हुए प्रार्थना पत्र का निस्तारण पारदर्शिता के साथ किया जाये।
उन्होने कहा कि अधिकांश मामले जमीनी विवाद से सम्बन्धित होते है सहित अन्य ऐसे मामलो में फरियादियो तथा विपक्षियों की बात सुनी जाय और ग्राम पंचायत स्तर शहर के सभ्रान्त नागरिक का सहयोग लेकर सही तथ्य की जानकारी लेते हुए पारदर्शिता के साथ निस्तारण करते हुए फरियादी के मोबाइल नम्बर पर सूचना दी जाए। जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय ने तहसील दिवस में उपस्थित अधिकारियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में नए सरकार का गठन हो गया है और शासन की प्राथमिकता को अमल में लाये समयावधि के अन्दर सभी सूचनाओ को प्रेषित करे। शासन को सूचनाए देने में देरी न करे लापरवाही बरतने पर अधिकारियो के विरूद्व अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
विभाग की छवि को बनाये रखने के लिए विभागाध्यक्ष निष्ठा भाव के साथ जनता के हित में सेवा दे। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक हीरालाल, उपजिलाधिकारी खलीलाबाद उमेश चन्द्र निगम, मुख्य विकास अधिकारी लाल जी यादव, पीडी डीआरडीए एल0के0 पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र, सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below