आज की ताजा खबर

शेड के निर्माण से वादकारियो को लाभ मिलेगा-राम करन आर्य

%e0%a4%b6%e0%a5%87%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%a3-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%bf

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 29 दिसम्बर , नवनिर्मित मण्डलायुक्त कार्यालय परिसर में ‘‘वादकारियों हेतु शेड’’ के निर्माण का भूमि पूजन एवं शिलान्यास राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार रामकरन आर्य द्वारा किया गया।
शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री रामकरन आर्य ने इस अवसर को खुद के लिए सुखद बताते हुए कहा कि निकट भविष्य में अधिवक्ताओं के लिए बार भवन का भी निर्माण किया जायेगा। अपने सम्बोधन में राज्यमंत्री ने न्याय की प्रक्रिया मंे अधिवक्ताओं की भूमिका और इसके महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि समाज का हर व्यक्ति न्याय पाने के लिए अंततोगत्वा अधिवक्ताओं के माध्यम से ही न्यायपालिका की शरण में आकर न्याय प्राप्त करता है।
श्री आर्य ने समाज में मानवीय पक्षों को रेखांकित करते हुए कहा कि हमारी जिन्दगी एक दूसरे की अच्छाईयों और बुराईयों से प्रभावित होती रहती है। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने जनतंत्र की अच्छाईयों का समावेश करते हुए अपने बीते दिनों के संघर्षों की भी चर्चा किया।
शिलान्यास के अवसर पर मण्डलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में अधिवक्ताओं के बैठने हेतु बार भवन बनाये जाने को प्रक्रियाधीन बताते हुए कहा कि आगामी कुछ दिनों में निश्चित रूप से हम सभी को बार भवन का भी शिलान्यास करने का शुभ अवसर प्राप्त होगा। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह पटेल ने अपने सम्बोधन में दार्शनिक प्लेटो के विचारों का हवाला देते हुए कहा कि किसी भी राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था उसके न्यायिक प्रक्रिया में झलकती है। श्री पटेल ने अधिवक्ताओं को न्यायिक प्रक्रिया की महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए बार भवन का निर्माण जल्द से जल्द कराये जाने की अपेक्षा व्यक्त की। अपर आयुक्त प्रशासन राजाराम ने 30.32 लाख की लागत से कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 द्वारा बनाये जाने वाले वादकारियों हेतु शेड के निर्माण को व्यवस्था की महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि से इसमें प्रगतिपूर्ण कार्य करवाकर वादकारियों हेतु सुविधा सुलभ बनाने की बात कही।
संयुक्त विकास आयुक्तवी0पी0 पाण्डेय ने माननीय राज्यमंत्री श्री आर्य को लोकतंत्र का प्रहरी बताते हुए इस अवसर पर उपस्थित मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक , अधिवक्तागण एवं अन्य सभी उपस्थित अधिकारियों एवं पत्रकारों का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष आयुक्त बार एसोसिएशन राजकुमार श्रीवास्तव, अध्यक्ष आयुक्त बार एसोसिएशन श्याम प्रकाश शर्मा, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गणेश शंकर मणि त्रिपाठी ने अपने विचार व्यक्त किये। शिलान्यास समारोह के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता राजकुमार तिवारी, राघवेन्द्र सिंह, अधिवक्ता देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव सहित सभी वरिष्ठ अधिवक्तागण एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below