आज की ताजा खबर

शिक्षक सम्मेलन का आयोजन 30 दिसम्बर को होगा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा )
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 12 नवम्बर, माध्यमिक शिक्षक संघ चंेत नारायण गुट की बैठक रफी मेमोरियल इण्टर कालेज चकचई में संगठन जिला संयोजक रामेश्वर चैवे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं और मांगो को लेकर निस्तारण को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा की जा रही हीलाहवाली पर रोश व्यक्त किया गया। शिक्षको ने 28 सूत्रीय मांगो पर जल्द ही गम्भीरता पूर्वक ध्यान देकर निस्तारण की मांग की।
बैठक में 30 व 31 दिसम्बर को गोरखपुर में आयोजित शिक्षक सम्मेलन को सफल बनाने की अपील की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह ने कहा कि जनपद के अधिकारीगण पूरी तरह से बेलगाम हो चुके है।
अधिकारियों व कर्मचारियो द्वारा मनमानी की जा रही है। जिससे शिक्षको में रोष व्याप्त है।डीएम का आदेश और निर्देश पर अधिकारियों पर बेअसर साबित हो रहा है। उन्होने कहा कि शासन-प्रशासन की कोई हनक व डर शक्तिपूर्ण रूपेण अब तक शून्य दिखाई पड़ रहा है।सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों , कार्यालय, अध्यक्षों उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारो, खण्ड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिया है कि विधायक व सांसद और एमएलसी सहित सभी जनप्रतिनिधियो द्वार प्रस्तुत पत्रों पर त्वरित गति से कार्यवाही की जाए। तथा उनके पत्रों पर समयवद्ध निस्तारण करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। परन्तु जिला विद्यालय निरीक्षक एवं अन्य जिले के अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी के फरमान की धज्जियां उडाई जा रही है।
उन्होने कहा कि जबसे इस जिले में जिला विद्यालय निरीक्षक राज बहादुर मौर्या आए है तब से शिक्षको से जुड़ी समस्याओं के प्रति संवेदनहीनता से परिपूर्ण है कार्यालय में कर्मचारी मनमानी कर रहे है। बायो मैट्रिक हस्ताक्षर मात्र हाथी का दांत के रूप में रह गया है। केवल दिखावा के रूप में कार्य कर रहा है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below