आज की ताजा खबर

शिक्षक नेताओं ने मूल्यांकन केन्द्रों का भ्रमण किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 26 मार्च, उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षक संघ बस्ती मण्डल के पदाधिकारियों ने मूल्यांकन केन्द्रों का दौरा किया। प्रान्तीय उपाध्यक्ष मार्कडेय सिंह ने कहा कि एनपीएस अंशदान की कटौती शिक्षकों के खातें में भेजने के लिये आज कोषाधिकारी से मिला गया, जिसमें अविलम्ब सफलता मिलने वाली है। उ0प्र0 सरकार शिक्षकों के स्थानान्तरण प्रक्रिया का सरलीकरण कर रही है। आने वाले समय में माध्यमिक शिक्षकों का स्थानान्तरण आसानी से हो सकेगा।
शिक्षक नेताओं ने जीआरएस इण्टर कालेज, श्री कृष्ण पाण्डेय इण्टर कालेज, राजकीय इण्टर कालेज व राजकीय बालिका इण्टर कालेज में मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों के कक्ष में जा-जाकर शिक्षक संघ की उपलब्धियों से अवगत कराया और 14-15 अप्रैल को महाराणा प्रताप इण्टर कालेज, गोरखपुर में आयोजित प्रान्तीय अधिवेशन में सम्मलित होने के लिये आमंत्रित किया। शिक्षकों के वेतन, एरियर, चयन वेतनमान, प्रोन्नति वेतनमान, स्थानान्तरण पदोन्नति व वरिष्ठता विभाग के प्रकरणों के मुद्दों पर भी शिक्षकों से संवाद बनायेगा।
शिक्षक नेताओं ने राजकीय इण्टर कालेज के परिसर में धरना दे रहे वित्त विहीन शिक्षकों के आन्दोलन को भी समर्थन दिया धरना स्थल पर जा कर सभी शिक्षकों ने एक स्वर में वित्तविहीन शिक्षकों के स्वाभिमान की लड़ाई में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। मण्डलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों के हक की लड़ाई के लिये सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष किया जायेगा।
इस दौरान प्रान्तीय उपाध्यक्ष अनिरूद्ध त्रिपाठी मण्डलीय अध्यक्ष रामपूजन सिंह, मण्डलीय मंत्री संजय द्विवेदी, रामचन्द्र यादव, अजय प्रताप सिंह, जय प्रकाश मिश्र, योगेश शुक्ला, घनश्याम श्रीवास्तव, ओ0पी0 श्रीवास्तव, नीलम सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below