आज की ताजा खबर

शराब विक्रेताओं पर कसा शिकंजा 12000 का लगा जुर्माना

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 16 जून, शोहरतगढ़ तहसील अंतर्गत शराब की दुकानों का रिकार्ड दुरुस्त ना करने व गेट पास फाइल न मेन्टेन करने व अन्य सफाई आदि की कमी के दृष्टिगत लगभग 12000 रुपये का दंड आरोपित किया गया है।
रविवार दोपहर को शोहरतगढ़ तहसील के एस डी एम् अनिल कुमार के नेतृत्व में शराब की दुकानों पर छापे मारी की गयी।
तहसील क्षेत्र के देशी व अंग्रेजी शराब की दुकानों का औचक निरीक्षणछापामारी कर लाइसेंसी शराब विक्रेताओं को जरूरी निर्देश दिया। उप जिलाधिकारी अनिल कुमार आबकारी निरीक्षक अजय सिंह ने शोहरतगढ़ देशी शराब दुकान चिलिया,जमुनी,गौरा,मंझरिया, अंग्रेजी शॉप चिलिया,बियर शॉप अलग-अलग स्थानों के शराब की दुकानों पर पहुंचकर दुकान के लाइसेंस, स्टॉक रजिस्टर ,दुकान में रखी शराब की गुणवत्ता आदि की जांच पड़ताल की और सफाई व्यवस्था एवं स्टॉक रजिस्टर से माल का मिलान करने पर कई जगह कमी मिली ।टीम के छापेमारी की खबर पर शराब विक्रेताओं के बीच हड़कम्प मचा रहा।
निरीक्षणकर्ता अधिकारियों ने कस्बे की शराब दुकानों के साथ कई गांव पर पहुंचकर सघन जांच करते हुए दुकान में रखे शराब के स्टॉक का मिलान पंजिका से कराया, उक्त दुकानों पर निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियों के फलस्वरूप उनपर 12000 रुपये का जुर्माना भी ठोंका । एस डी एम अनिल कुमार ने आवंटित शराब की दुकानों के लाइसेंस आवंटित स्थल टैगिंग सूचना की भी जांच व मिलान करके संतुष्टि जताई। कार्यवाही के दौरान उपजिलाधिकारी अनिल कुमार के साथ सी ओ शोहरतगढ़ दिलीप कुमार सिंह , आबकारी निरीक्षक अजय कुमार आदि रहे। अनिल कुमार ने बताया की देशी व अंग्रेजी शराब , देशी व बियर की दुकानों की जांच की गई है।
जांच के दौरान दुकानों पर स्टॉक रजिस्टर व तमाम बिंदु सही नहीं पाए गए हैं। शराब विक्रेताओं को जरूरी निर्देश दिया गया है। अवैध रूप से मानक विहीन शराब विक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगेगा।
बताते चलें कि एस डी एम अनिल कुमार ने हफ्तों पहले कैनेडियन मटर की तस्करी के खिलाफ भी अभियान चला कर तस्करों की कमर तोड़ चुके हैं।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below