आज की ताजा खबर

विधायक ने हरी झण्डी दिखाकर विशेष सफाई अभियान की शुरूआत किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज़ (सिद्धार्थनगर) 17 मार्च, आदर्श नगर पंचायत डुमरियागंज द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत 17 मार्च से 19 मार्च तक विषेष सफाई अभियान को शुरू करने के लिए विधायक राघेवन्द्र प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर सफाई कर्मियों का रवाना किया। अपने सम्बोधन में विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत मिषन का उद्देष्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं अपितु नागरिकों की सहभागिता से अधिक से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना अत्यन्त महत्वूर्ण है। नगर पंचायत अध्यक्ष जफर अहमद ने कहा कि अस्वस्छ भारत की तस्वीरे भारतीयों के लिए अक्सर शर्मिदगी की वजह बन जाती है। इसलिए स्वच्छ भारत के निर्माण एंव देष की छवि सुधारने का यह सही समय एंव अवसर है।
अधिषासी अधिकारी षिव कुमार ने कहा कि कूड़ेदान के इस्तेमाल की डाले आदत, जी हाॅ हम बात कर रहे है कि कूड़ेदान की, इस नगर में आज भी हममें से अधिकांष लोग सड़कों के किनारे कूड़ेदान होते हुए भी बेखौफ सड़क पर गंदगी फैलाते हे, ऐसा हम इसलिए नहीं करते कि हमे सड़क पर गंदगी फैलाना अच्छा लगता है बल्कि हम ऐसा इसलिए करते है क्योकि हम अपनी आदत से लाचार है।
इस दौरान अध्यक्ष प्रतिनिधि मसूद अहमद, सभासद उमाांकर गौंड, लिपिक हसन ताकीब रिजवी, सभासद नसीम अहमद, शम्स तबरेज, आकाष गुप्ता, मिर्जा महबूब हसन, अष्टभुजा पाण्डेय, सफाई नायक मोहम्मद हैदर, कासिम मेहदी, हंसराज, विनोद श्रीवास्तव, अर्पित ़िद्ववेदी सहित अन्य कर्मचारी व बीआरसी स्टाफ, स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below