आज की ताजा खबर

वाई0 फाई0 सुविधा से चयनित गांवो को शीघ्र जोडा जाय-सुशील कुमार मौर्या

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 22 मार्च, बस्ती सदर तहसील सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार मौर्या की अध्यक्षता में वाई फाई चैपाल ग्राम स्तर तक पहुंचाने के लिए बैठक हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकार सुशील कुमार मौर्य ने योजना के प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि वाई0फाई0 सुबिधा से चयनित ब्लाको के गांवो को शीघ्र जोडा जाय, इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय।
श्री मौर्य ने निर्देश प्रदान किया है कि चयनित ब्लाक के गांवो में वाई0फाई0 सुबिधा उपलब्ध कराने हेतु अब तक किये गये कार्यो की विभाग द्वारा समीक्षा करके प्रगति में और तेजी लाया जाय।
बैठक में जिसमे जीएम बी.बी.एन.एल. अशोक रावत ने बताया की अभी जनपद बस्ती में प्रथम चरण में चयनित 5 ब्लॉक बस्ती सदर , कप्तानगंज , सल्टौवा गोपालपुर , बहादुरपुर ,दुबौलिया के 363 ग्राम पंचायतो में वाई फाई की सुविधा शुरू की जानी है।
सीएससी डिस्ट्रिक्ट मैनेजर महबूब आलम ने बताया कि डिजिटल इंडिया कैम्पेन के तहत पंचायतो की चैपालों में वाई फाई सुविधा , ई- एजुकेशन , टेली मेडिसिन , बैंकिंग सुविधा की सुविधा सीएससी के माध्यम से बहाल की जा रही है उपरोक्त दिए गए सभी 5 ब्लॉकों के 363 ग्राम पचायत में संचालित सीएससी केंद्र के माध्यम से वाई फाई की सुविधा ग्राम स्तर तक प्रदान की जानी है द्य सीएससी के जिला प्रबंधक महेंद्र कुमार ने बताया की प्रत्येक ग्राम में 200 मीटर की दुरी में 200 से 250 मीटर क्षमता वाले उपकरण लगाए जा रहे हैद्य बैठक में जिला विकास अधिकारी ,उपजिलाधिकारी भानपुर, उपजिलाधिकारी बस्ती सदर , डी.पी.आर.ओ, डी.आई.ओ एन.आई.सी , समस्त खंड विकास अधिकारी तथा बीएसएनएल से जीएम विद्यानंद , एजीएम एम.एन अंसारी एवं जे.टी.ओ. मनोज यादव उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below