आज की ताजा खबर

लेन-देन की समस्याओ का निदान किया जाय

%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%a8-%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a4%ae%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%93-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%a6%e0%a4%be

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 16 दिसम्बर , भारतीय स्टेट बैंक से जुड़े ग्राहक सेवा केन्द्रों (सीएसपी) के संचालकों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर नोटबंदी के बाद लेन देन में आ रही समस्याओं से अवगत कराते हुये उनके निदान की मांग किया है। संचालकों का कहना है कि नोटबंदी के बाद बैंक से उन्हे जरूरत के मुताबिक करेंसी नही मिल रही है जिससे उन्हे और ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में या तो उन्हे करेंसी उपलब्ध करायी जाये अथवा सीएसपी पर खोले गये खातों में जमा राशि के भुगतान की व्यवस्था प्रदान की जायेग्राहक सेवा केन्द्रों के संचालकों का कहना है कि भारतीय स्टेट बैंक की मुण्डेरवां शाखा (कोड 02583) से कुल 19 ग्राहक सेवा केन्द्रं सम्बद्ध हैं। बैंक से करेंसी न मिलने के कारण ग्राहक सेवा केन्द्रों को लेन देन में परेशानी हो रही है। सभी 19 केन्द्रों पर कुल मिलाकर 50 हजार से ज्यादा खाताधारक हैं। विदित हो कि ग्राहक सेवा केन्द्रों (सीएसपी) ने लेन देन पूर्णतः बायोमेट्रिक फिंगर प्रिण्ट के जरिये संचालित होता है इसलिये केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की गडबड़ी नही होती है। पिछले कुछ दिनों से केन्द्रों को अपना पैसा न मिलने के कारण लेन देन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
16 दिसम्बर से ग्राहक सेवा केन्द्र लेन देन करने में पूर्णतया असमर्थ हैं। ऐसी स्थिति में बैंक केन्द्रों को जरूरत के मुताबिक करेंसी दें अथवा केन्द्र द्वारा खोले गये सभी खाताधारकों को भुगतान की जिम्मेदारी ले। ऐसा न होने पर केन्द्रों के खिलाफ कभी भी खाताधारकों का आक्रोश भड़क सकता है। ऐसे में सुरक्षा मुहैया कराना भी जरूरी है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से अवधेश चैधरी, हजारी लाल, इनद्रजीत, सोहरती, रामस्वारथ, बलवन्त, जय प्रकाश, अजय मोदनवाल, अंशू मोदनवाल, विकास, राकेश, गिरजेश चैधरी, राजबहादुर यादव, बालकेश चैधरी सहित कई अन्य शामिल थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below