आज की ताजा खबर

रोटरी क्लब में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 1 जुलाई, रोटरी दिवस पर रोटरी क्लब बस्ती मिडटाउन की ओर से विधि कार्यक्रम आयोजित किये गये। डमरूआ स्थित वृद्धा आश्रम पहुचे रोटेरियन ने वृद्ध महिलाओं के बीच वस्त्र एवं फल वितरित किया। क्लब के पूर्व अध्यक्ष डा0अश्वनी सिंह ने कहा कि समाज के सक्षम लोगों को असहायों, उपेक्षितों व कमजोर लोगों की मदद को आगे आना चाहिये। ऐसा करने से न केवल आत्म संतुष्टि मिलती है बल्कि समाज में एक अच्छा संदेश जाता है।
क्लब के चार्टर अध्यक्ष डा. रमेश चन्द्र श्रीवास्तव के चंन्द्रा कालोनी स्थित आवास पर बस्ती परिक्षेत्र के सेवानिवृत्त डीआईजी लक्ष्मीनरायन को भावभीनी विदाई दी गयी। डा. रमेश ने डीआईजी के कार्यकाल की सराहना करते हुये कहा कि ऐसे शानदार और संवेदनशील व्यक्तित्व के अधिकारी बिरले ही मिलते हैं। सेवानिवृत्ति और तबादले तो सरकारी सेवा में एक निश्चित प्रक्रिया के तहत होते रहते हैं किन्तु इनमें कुछ अधिकारी व्यक्तित्व के इतने धनी होते हैं कि उन्हे कभी भुलाया नही जा सकता। लक्ष्मीनरायन जी ऐसे ही प्रतिभा के धनी थे। निस्संदेह बस्ती के लोगों को वे बहुत याद आयेंगे। रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष डा. केके सिंह ने कहा कि डीआईजी लक्ष्मीनरायन जी की सहज उपलब्धता, उनके व्यक्तित्व की सौम्यता हर किसेी को अपनी ओर खींचती है। उन्होने उनके स्वस्थ व यशस्वी जीवन की कामना की।
डा. रमेश चन्द्र श्रीवास्तव के अस्पताल पर इनरह्वील क्लब बस्ती मिडटाउन की ओर से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, इसमें सैकड़ों मरीजों के स्वास्थ्य की निःशुल्क जांच की गयी। सुगर, हीमोग्लोबीन की कमी, ब्लड प्रेशर के मरीजों को जरूरी सावधानियों से अवगत कराया गया। क्लब की अध्यक्षा चंदा डिडवानिया ने कहा कि स्वस्थ रहना हर व्यक्ति का अधिकार है। कई बार जागयकता की कमी के कारण व्यक्ति घातक बीमारियों की चपेट में आ जाता है।
क्लब की ओर से ऐसे लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रायः इस प्रकार के शिविर आयोजित होते हैं। इस अवसर पर रोटेरियन की ओर से मरीजों को फल आदि वितरित किये गये। संयुक्त कार्यक्रमों में अनूप खरे, रामविनय पांडे, मयंक श्रीवास्तव, ऋषभ राज, अरूण कुमार, आशीष श्रीवास्तव, मुकेश गुप्ता, हिमांशु गुप्ता, डा. एसके त्रिपाठी, तनवीर आलम,, प्रदीप सिंह, अरूण श्रीवास्तव, मीरा श्रीवास्तव, कमल गाडिया, सीमा गुप्ता, उमा गुप्ता आदि उपस्थित रहीं।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below