आज की ताजा खबर

रास्ते मे जलजमाव से आवागमन मे परेशानी

%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%b2%e0%a4%9c%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b5-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%86%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%97%e0%a4%ae

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बढनी (सिद्धार्थनगर) 11 जनवरी,जिले के बढ़नी ब्लाक के तुलसियापुर चैराहे से भारत-नेपाल सीमाई क्षेत्र के निकट बगही तक जाने वाले पीडब्ल्यूडी मार्ग पर कई जगहों पर जलजमाव होने के कारण आसपास के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।इन जगहों पर संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना हुआ है।टूटे हुए नाली से ओवरफ्लो बह रहे गंदे पानी से लोग परेशान है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बढ़नी ब्लाक के तुलसियापुर चैराहे से मानपुर व महादेव बुजुर्ग होते हुए सेमरहना व बगही नेपाल सीमा तक जाने वाला पीडब्ल्यूडी मार्ग मरम्मत और विभाग के द्वारा देखरेख न होने के कारण पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं।मौजूदा समय में तुलसियापुर चैराहे से रौनिहवा तक के मार्ग का चयन पीएमजीएसवाई के तहत हो चुका है और यह मार्ग बन भी रहा है परन्तु रौनिहवा मोड़ से लेकर सेमरहवा व रौनिहवा मोड़ से ही बगही तक तो मार्ग अपनी बदनसीबी पर आँसू बहा रहा है।
इस संदर्भ मे महादेव बुजुर्ग निवासी अतीउल्लाह ने कहा कि महादेव बुजुर्ग गाँव में संक्रामक रोग फैलने का भी खतरा बना हुआ है।हालत तो इतनी खराब है कि महादेव बुजुर्ग को पार करना ही वाहन चालकों के लिए दुश्वारी भरा है।
इस संदर्भ में महादेव बुजुर्ग के ही रहने वाले अनवर सादात का कहना है कि पूरे टोला कीचड़ से सराबोर है।लगभग तीन वर्षों से टोलेवासी इस समस्या से ग्रसित हैं।
बारिश के मौसम में वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है।
महादेव बुजुर्ग के ही रहने वाले साकिर का कहना है कि जलजमाव,नाली के पानी व कीचड़ होने के कारण आये दिन मोटर साइकिल व साइकिल सवार फिसल कर गिरते हैं और चोटिल होते हैं।कोई भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहा है।
महादेव बुजुर्ग के ही रहने वाले इरफान का कहना है कि टोले में पानी की सप्लाई के लिए लगा पाइप टूट गया है जिससे पुरे टोले में जलजमाव है।पैदल चलना भी मुश्किल है।
नाली के टूटे होने के कारण भी नाली का गंदा पानी भी रोड पर आ रहा है।
इस संदर्भ मे महादेव बुजुर्ग निवासी अतीउल्लाह ने कहा कि महादेव बुजुर्ग गाँव में संक्रामक रोग फैलने का भी खतरा बना हुआ है।हालत तो इतनी खराब है कि महादेव बुजुर्ग को पार करना ही वाहन चालकों के लिए दुश्वारी भरा है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below