आज की ताजा खबर

राम के आदर्शाे को जीवन मे उतारें-मधुसूदन अग्रहरि

(विचारपरकर प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 2 फरवरी, क्षेत्र के तुरकौलियां गांव में आदर्श श्रीरामलीला समिति द्वारा नौ दिवसीय रामलीला कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। इस दौरान भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष नरेन्द्रमणि त्रिपाठी व भाजपा नगर निकाय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मधुसूदन अग्रहरि ने सयुक्त रूप से फीता काटकर व श्रीराम दरबार की आरती कर कार्यक्रम की शुरूआत की ।
शुभारंभ के दौरान नरेन्द्रमणि ने कहा कि श्रीरामलीला सिर्फ देखने और मनोरंजन मात्र का कार्यक्रम नही है। बल्कि इसके पात्रो से लोगो को सीख लेकर अपने जीवन को उनके आदर्शो पर चलने की आवश्यकता है। तभी समाज का विकास संभव है। मधुसूदन अग्रहरि ने कहा कि जिस प्रकार भगवान श्रीराम राजपाट त्याग कर पिता की आज्ञा का पालन कर वन में चले गये थे। साथ ही श्रीराम के भाई भरत जिस तरह से अपने त्याग का परिचय दिया उसीप्रकार सभी लोगो को श्रीराम और भरत के चरित्रो को अपने जीवन में अंगीकृत करना चाहिए।
श्रीरामलीला कार्यक्रम में कलाकारो ने पहले दिन नारद मोह से लेकर रावण अत्याचार तक का सजीव मंचन किया। कलाकारो की प्रस्तुति वहां मौजूद दर्शक भावविभोर होकर श्रीराम के जयकारे लगाने लगे। जिससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। कार्यक्रम का संचालन रमेशलाल श्रीवास्वत ने किया। इस दौरान शिवपूजन तिवारी, भूपेन्द्र त्रिपाठी, उमाशंकर गोंड, इब्राहिम, मो0 इसहाक, कन्हैया गुप्ता, गौरव मिश्रा, रामजी, मिठाईलाल, धीरज प्रवीन, संजय, बजरंगी पटवा, संतोष गांेड, लालमन,हनुमान, जैसराम, शमीम खान, कवल यादव, ठिसुर आदि मौजूद रहें।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below