आज की ताजा खबर

राज्यमंत्री आर्य पर अर्थदंड लगा

(विचारपरकर प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 2 फरवरी, प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री रामकरने आर्य पर 2007 के विधानसभा चुनाव में निर्वाचन व्यय के संगत बिल बाउचर न देने के मामले मे दोषी करार देते हुए एसीजेएम की अदालत ने पांच सौ रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया। इसे न अदा करने पर एक माह के साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी।
अभियोजन के अनुसार वादी मुकदमा तत्कालीन रिटर्निग अधिकारी 151 नगर पूरब बिधानसभा क्षेत्र आत्माराम सगर ने प्रभारी निरीक्षक कोेतवाली बस्ती को तहरीर दी। उन्होने कहा कि एनपी सिंह प्रेक्षक ने सूचित किया है कि नगर पूरब विधानसभ क्षेत्र में रामकरन आर्य पुत्र गुरदीन आर्य सपा प्रत्याशी निवासी ग्राम नकछेदचक उर्फ कलंदर नगर थाना सोनहा ने लेखा व्यय विवरण के लिए नामित अधिकारी राजकुमार गुप्ता वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा विभाग के समक्ष अपना व्यय रजिस्टर प्रस्तुत किया है। जिसके साथ संगत बिल एवं बाउचर अवलोकित नही कराया ।उनके इस कृत्य से स्पष्ट है कि वे निर्वाचन मे हुए व्यय को छिपाना चाहते है।
निर्वाचन व्यय संबंधी रजिस्टर के समक्ष प्रस्तुत न करना निर्वाचन अपराध है। रिपोर्ट के आधार पर थाना कोतवाली मंे मुकदमा दर्ज हुआ और रामकरन आर्य के विरूद्ध आरोप पत्र प्रस्तुत किया गया। इस पर सुनवाई के बाद अपर मुख्य न्यायिक मजिस्टेªट प्रथम प्रमोद कुमार गुप्ता की अदालत ने मामले में वर्तमान प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री रामकरन आर्य को पांच सौ रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया। हालाकिं अदालत ने अपील के मियाद तक उनकी अंतरिम जमानत दे दिया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below