आज की ताजा खबर

राज्यपाल ने जिलाधिकारी को नियुक्त किया जिला पंचायत का प्रशासक

(विचारपकर प्रतिनिधि द्वारा)
लखनऊ 14 जुलाई , प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार की अध्यक्षता में आज यहाँ योजना भवन में प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राशनकार्ड सत्यापन, आधार सीडिंग की प्रगति, ई0पी0ओ0एस0 मशीन की स्थापना, पेट्रोल पम्पों की जाँच की कार्यवाही की प्रगति, आई0जी0आर0एस0 सन्दर्भ के निस्तारण की स्थिति, प्रवर्तन की कार्यवाही, उचित दर दुकानों की रिक्ति तथा उचित दर की दुकानों के निलम्बन की सूचना के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।
खाद्य एवं रसद विभाग की प्रमुख सचिव, श्रीमती निवेदिता शुक्ला वर्मा ने राशन कार्ड का सत्यापन 31 जुलाई तक कराने, निलम्बित दुकानों का निरस्तीकरण कर नई दुकानों का आवंटन करने तथा समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के शीघ्र निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए गए। पेट्रोल पम्प द्वारा चिप लगाकर घटतौली किए जाने की मामले में प्रमुख सचिव ने कहा कि दोषी पेट्रोल पम्पों पर शीघ्र एफ0आई0आर0 दर्ज करायें। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर ध्यान देकर ही निस्तारण किया जा सकता है तथा जो भी कार्य हो रहे हैं उसकी प्रतिदिन मानिटरिंग कर समीक्षा की जाय।
प्रदेश के खाद्य आयुक्त श्री अजय चौहान ने कहा कि किसी भी दशा में बिना आधार आधार संख्या फीडिंग के खाद्यान्न का वितरण नहीं होना चाहिए और फीडिंग न होने अथवा गड़बड़ी पाये जाने पर जिम्मेदार जिला पूर्ति अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने आई0जी0आर0एस0 के निस्तारण में शिकायतकर्ता से शिकायत की पुष्टि कराने तथा शीघ्र निस्तारण कराने के भी निर्देश दिए।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below