आज की ताजा खबर

राजा जय प्रताप सिंह के कैबिनेट मंत्री बनने से खुशी की लहर

jai partap singh _

आलोक कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक सवाददाता
सिद्धार्थनगर 19 मार्च, जिले के बांसी विधान सभा क्षेत्र के विधायक राजा जयप्रताप सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाये जाने की सूचना मिलते ही जिले भर में खुशी की लहर फैल गई है। लोग एक-दूसरे को बधाई देकर आतिशबाजी करके खुशी मना रहे है।
आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिले के बांसी विधान सभा क्षेत्र से विधायक राजा जय प्रताप सिंह को कैबिनेट मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गई। इस सूचना पर जिले भर में खुशी की लहर दौड़ गई। राजा जय प्रताप सिंह के गृह नगरी बांसी और पूरे विधान सभा क्षेत्र सहित सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय सहित पूरे शहर तथा डुमरियागंज तहसील मुख्यालय, इटवा, शोहरतगढ़, बढ़नी सहित जिले भर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जहां एक ओर बधाई दिया वहीं अबीर गुलाल लगा कर खुशियां मनाई। पिछले विधान सभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान जिले के इटवा विधान सभा क्षेत्र से विधायक रहे माता प्रसाद पाण्डेय को विधान सभा अध्यक्ष के पद पर आशीन किया गया था। उनके प्रयास से जिले में विश्वविद्यालय की स्थापना सहित अनेक विकास कार्य हुए है। विधान सभा चुनाव 2017 में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है और आज योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार का गठन हो गया है। इस सरकार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजा जय प्रताप सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाकर सिद्धार्थनगर जिले की राजनीतिक गौरव गरिमा को और मजबूत होने का अवसर दिया है। राजा जय प्रताप सिंह अपनी ईमानदारी और सादगी के लिए प्रसिद्ध है। इनकी मंत्री के रूप में सेवाओं का लाभ प्रदेश तथा जिले की जनता को मिलेगा और सिद्धार्थनगर जिले में विकास की नई शुरूआत होगी।
बांसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में 8वीं बार वे चुनाव मैदान में उतरे थे पहली बार उन्होंने 1989 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधान सभा में पहुंचे थे। इस बार के चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी मैदान में थे। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जय प्रताप सिंह 18942 मतो से बिजयी हुये थे। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जय प्रताप सिंह को 77 हजारर 5 सौ 48 मत मिला था। इनके निकटतम प्रतिद्वदी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लालजी यादव को 58 हजार 6 सौ 6 मत मिला था।
इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशाी जय प्रताप सिंह 18942 मतो से बिजयी हुए थ,े अन्य प्रत्याशियो को लालचन्द् निषाद बहुजन समाज पार्टी 35425, किरन राष्ट्रीय लोक दल 2304 , मो. उमर निर्दलीय 2019 , रामसुरेश सबका दल यूनाइटेड 2391 , मनोज कुमार गुप्ता निर्दलीय 1461 , अरविन्द कुमार शुक्ल बहुजन महा पार्टी 836 , शिव कुमार भारतीय सुभाष सेना 650 , अर्जुन निर्दलीय 635 , सुरेश भारतीय एकलव्य पार्टी 434 , जवाहर लाल बहुजन मुक्ति पार्टी 274 , कमलेश ओजस्वी पार्टी 290 को मत मिला था।
राजा जय प्रताप सिंह की लोक प्रियता की तारीफ विपक्षी भी करते है, यही कारण है कि वे जनता के बीच सदैव सम्मान पाते है। यह उनकी एक बड़ी और निजी पूंजी है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below