आज की ताजा खबर

रसोइयो की समस्या समाप्त किये जाए

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 26 फरवरी , मिड डे मील रसोइया कर्मचारी यूनियन सीटू द्वारा नवीनी करण समाप्त किये जाने, पाल्य की व्यवस्था समाप्त करने सहित अन्य मांगो को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर मण्डल स्तरीय प्रदर्शन किया गया। प्रधान मंत्री को संबोधित 9 सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार सदर को सौपा गया।
धरने को संबोधित करते हुये का. के.के. त्रिपाठी ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार मजदूर विरोधी है। न्यूनतम वेतन भी इस मंहगाई मे नही दे पा रही है। समस्यायो को ले कर विधानसभा, तथा लोकसभा तक लड़ाई लड़ी जायेगी ।
खेत मजदूर यूनियन के नेता का. वीरेन्द्र प्रताप मिश्र ने मांगो का समर्थन करते हुये संघर्षो मे एकजुटता की अपील किया। एमडीएम के मण्डल संयोजक धु्रव चन्द ने कहा केन्द्र व प्रदेश सरकार को नवीनीकरण और पाल्य की अव्यवहारिक व्यवस्था समाप्त करनी ही होगी। सिद्धार्थनगर के संयोजक विजयनाथ तिवारी ने कहा कि प्रथम चरण मंे जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के बाद मण्डल मुख्यालय पर धरना हो रहा है। मांगे पूरी न होने पर विधान सभा का घेराव होगा। रसोईया संगठन की प्रान्तीय नेता उर्मिला चैधरी ने योजना के निजीकरण के खतरे से आगाह करते हुये रसोइयो को स्कूल कर्मचारी घोषित किया जाय। रामनिरख यादव, सुशीला, नवनीत, मंजू ने प्रशिक्षण, वर्दी दिये जाने, साफ पानी की व्यवस्था किये जाने का सवाल उठाया। सभा को सिद्धार्थनगर से दधिबल, संतकबीर नगर से पिंकी,रानी ने तथा बस्ती से रिंकी,पुनीत कुमार,विशाला, मीना,हफीजा,सुनीता ने भी संबोधित किया ।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below