आज की ताजा खबर

योगी आदित्य नाथ आज लेगे शपथ

yogi-adityanath_0

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
लखनऊ 19 मार्च , उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह ही मुख्य सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों को तलब कर लिया।
अधिकारियों से थोडी देर बात करने के बाद ही वह शपथ ग्रहण स्थल कांशीराम स्मृति उपवन पहुंच गये।
तैयारियों का सूक्ष्मता से जायजा लिया।
आज यहां यह जानकारी देते हुए सूत्रो ने बताय है कि उत्तर प्रदेश में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उनके साथ केशव मौर्य और दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. योगी आदित्यनाथ सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह स्थल लखनऊ के स्मृतिवन पर पहुंचे और जायजा लिया. योगी के साथ कई विधायक भी मंत्री की शपथ लेंगे, जिनमें राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थ नाथ सिंह जैसे कई नाम संभावित हैं. दोपहर 2:15 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इससे पहले शनिवार को पूरे दिन के नाटकीय घटनाक्रम के बाद शाम को बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगी, जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया
आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाया गया है उससे पहले पूरा सस्पेंस बरकरार रहा. दोपहर तक मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे था, लेकिन गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ को चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली बुलाए जाने के बाद सब बदलने लगा. गोरखपुर से दिल्ली आने के बाद जब योगी लखनऊ जा रहे थे तब सीधे कुछ भी नहीं बोले यहां तक कि लखनऊ जाने से पहले नए उप मुख्यमंत्री भी सवालों को गोलमोल घुमाते रहे. लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे रेस में मनोज सिन्हा पीछे जाते रहे और योगी आदित्यनाथ आगे. उधर, बीजेपी के लखनऊ दफ़्तर के सामने योगी जी के समर्थक माहौल भी बनाते रहे. सस्पेंस बढ़ता रहता है. मौर्य और योगी साथ लखनऊ पहुंचते हैं. वेंकैया से मीटिंग होती है और फिर सस्पेंस से पर्दा उठता है. योगी आदित्यनाथ इस फिल्म के हीरो बनकर सामने आते हैं.

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below