आज की ताजा खबर

यातायात नियमो के तहत बच्चो को जागरूक किया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
सिद्धाथनगर 22 नवंबर , जिले के ठाकुर बेणी माधव सरस्वती विद्या मन्दिर उदयराजगज में क्षेत्राधिकारी शिव सिंह ने बच्चों को यातायात का नियम बताते हुये नियमानुसार चलने के लिये जागरुक किया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्राअधिकारी शिव सिंह तथा चिल्हिया थाना प्रभारी चन्दन कुमार के नेतृत्व में ठाकुर बेणी माधव सरस्वती विद्या मंदिर उदयराजगज कदवा बाजार में यातायात जागरुकता अभियान के तहत बच्चों को जागरूक किया गया।
पुलिस क्षेत्राधिकारी शिव सिंह ने कहा कि पैदल सडक पर चला जाय तो हमें बायें की तरफ से चलना चाहिए सडक पार करते समय अपने दायें और बायें दोनों तरफ देख कर चलना चाहिये। झुण्ड बना कर कभी नहीं चलना चाहिए,सडक के किनारे कभी नहीं खेलना चाहिये।साइकिल को हाथ छोड कभी नही चलना चाहिए।यातायात नियमों के पालन न करने पर दुर्घटना की अशंका बनी रहती है।
मोटरसाइकिल चलते समय एयर फोन का प्रयोग नहीं करना चाहिए।मोड पर इंडिकेटर का प्रयोग न करना,मोटर साइकिल में शीसा न लगवाना, हेलमेट न पहनना,तेज रफ्तार से गाडी चलाना दुघ्राटना के कारण बन सकते हैं।
मोटरसाइकिल से चलते समय डी0 एल, इंसोरेंश व गाड़ी से संबंधित कागज साथ में अवश्य रखें।गाड़ी पर दो ही तीन व्यक्ति बैठकर न चलें,गाड़ी का रप्तार बहुत तेज न हो,रात में गाडी चलाते समय डीपर का प्रयोग करें।
ओबर टेक से बचें ,साइड देने पर ही गाड़ी को निकाला जाय अगर दाये बाये मोड़ना हो तो देख कर मोडें।बच्चों को यातायात के नियमों का पालन करेने और अपने आसपास के लोगों को भी यातायात नीयमों के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई गई।इस मौके पर विद्यालय के
प्रबन्धक अरविन्द कुमार सिंह,प्रधानचार्य हरिश्चंद चतुर्बेदि संचालक अरुण कुमार,हरी सहाय,रामेन्द्र कुमार शुक्ला विश्वनाथ देवेन्द्र कुमार,श्रवण त्रिपाठी,शेष नारयण ओझा,दया शंकर आदि के साथ साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below