आज की ताजा खबर

मौसम बदलने से बीमारियों का खतरा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 7 नवम्बर, सिद्धाथनगर मे मौसम बदलने के साथ साथ आसमान में धुंध सी छाने लगी है और विजिबिलटी भी कम होने लगी है वास्तव में मौसम बदलने से थोड़ी थोड़ी ठण्ड की शुरुआत की वजह से वाहनों से निकलने वाला धुंआ व् धूल मिटटी आसमान में ज्यादा ऊपर तक नहीं उठ पाता उसके निचली सतह पर रहने के कारण बाहर निकलने पर जलन होने लगी है। स्थानीय स्थित नेत्र रोग विशेषज्ञ का कहना है की लोगो को इस मौसम में आँखों पर चस्मा पहन का निकलना चाहिए और आँखों को बार बार साफ पानी से धोना चाहिए।
मौसम बदलने के साथ साथ आखों से ठण्ड के आगाज के साथ ही आसमान में धुंधली परत सी छाने लगी है डाक्टरों का कहना है की ये कोई धुंध नहीं है यह आसमान की निचली परत में फैला वाहनों, उधोगों की चिमनियों का जहरीला धुंआ व् धूल मिटटी के कण है जिसके कारण खुले में चलने व् ड्राइव करते वक्त आखों में जलन होती है इससे आँखों में इन्फेक्सन का डर बना रहता है।
नेत्र रोग विशेषज्ञ का कहना हे की केवल बचाव ही एक मात्र उपाय है अन्यथा आँखों से संबंधित बीमारियां आक्रमण करेंगी ही लोगो को आँखों पर चस्मा पहन कर बाहर निकलना चहिऐ और आँखों को बार बार साफ पानी से धोना चाहिए।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below