आज की ताजा खबर

मदरसा शिक्षक आर्थिक तंगी के शिकार

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 8 मार्च, अखिल भारतीय मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मेंहदी हसन के नेतृत्व में शिक्षकों ने यू डायस कोड की समस्या को लेकर बी0एस0ए0 से मुलाकात की और उनसे कोड अपडेट न होने के कारण वित्तीय वर्ष 2016-17 व 17-18 का मानदेय न मिलने की जानकारी देते हुए कहा कि इस समस्या का निराकरण न हुआ तो शिक्षकों का परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच जायेगा।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि मदरसा शिक्षक वर्षों से एफ टूके लिए परेशान है। लेकिन न तो प्रदेश सरकार इस पर कोई रूख स्पष्ट कर रही है और न ही केन्द्र सरकार की तरफ से ही कोई सार्थक पहल हो रही है। मानदेय जारी होने की वजह से ही कोई सार्थक पहल हो रही है। मानदेय जारी जारी होने की वजह से मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक अपने भविष्य को लेकर चिन्तित है।
बी0एस0ए0 से शिक्षकों ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अन्दर यू डायस कोड अपडेट नहीं हुआ तो अपने हक के लिए आर-पार की लड़ी जायेगी।
धरना प्रदर्शन, कार्य बहिष्कार व भूख हड़ताल भी करेंगे।
इस दौरान शकील अहमद, शिव पूजन, ऐनुल हसन, इमरान, जवाहिर, इदरीश, आरिफ, गुलाम रब्बानी, कादिर, यासीन, मकबूल, असलम जावेद, अकरम, शहाबुददीन, अली हुसैन, अब्दुल रहमान, अतहर हुसैन, सुजात हुसैन सहित तमाम लोग शामिल रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below