आज की ताजा खबर

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अनेक प्रयास किये है-जगदम्बिका पाल

paal

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
सिद्धार्थनगर 23 फरवरी , जिले के विकास खंड विकास बांसी परिसर में आज विकलांग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें दिव्यांगों में उपकरण का वितरण किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि लोक सभा डुमरियागंज के ससंद सदस्य जगदम्बिका पाल ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा शासन की योजनाओं का लाभ पूरी पारदर्शिता के साथ मोदी व योगी सरकार मैं ही लोगों को मिल रहा है। कार्यक्रम के पूर्व मे 25 नए दिव्यांगों का रजिस्ट्रेशन किए गए। शिविर में 30 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल 5 को मिलकर सात लोगों को कान की मशीन 13 को बैसाखी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि जो दिव्यांग है उनके अंदर की प्रतिभाएं छुपी हुई हैं बस जरूरत है उन्हें थोड़े सहारे की जिसके विषय में केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार इस योजना से लोगो को ज्यादा ज्यादा लाभ पहुँचाने की है।
आज यहां विचारपरक से बात-चीत मे उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व मे सभी क्षेत्रो का विकास तेजी से कर रही है,प्रधानमन्त्री नेरन्द्र मोदी के
नेतृत्व मे देश विकास के कार्यो मे तेजी से आगे बढ़ रहा है,उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अनेक प्रयास किये है।उन्होने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही ताकत है कार्यकर्ताओ का हित सर्वोपरि है सरकार कार्यकर्ताओ की उपेक्षा करने वाले अधिकारियो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करेगी।
श्रीपाल ने बताया कि पिछली समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकाल मे लूट खसोट का माहौल था जिसे अब समाप्त कर दिया गया है,प्रदेश मे विकास कार्य तेजी से हो रहा है अपराधी जेल मे बन्द है,प्रदेश सरकार सब का साथ सबका विकास के लिए कार्य कर रही है।प्रदेश सरकार की योजना है सभी तहसील और ब्लाक मुख्यालयो को टू लेन की सड़को से जोड़ दिया जाये। इस दौरान विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह ने कहा कि शासन द्वारा दिव्यजन भरण पोषण अनुदान योजना कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण योजना दिव्यांगों से विवाह पर उन्हें प्रोत्साहन पुरस्कार योजना, दिव्यांगोंजन निश्चित रूप से लाभांवित हो रहे हैं 18 से 7 वर्ष की आयु वाले दिव्यांगों को अब रोजगार हेतु 10000 रुपया गुमती हाथ ठेला के लिए क्रय कर सकते है सरकार 4ः ब्याज दर पर मुहैया करा रही है।
इस समय ध्यान अदायगी व व्याज केवल 75 देय होता है। कार्यक्रम को सुदामा प्रसाद सहित खंड विकास अधिकारी सुशील कुमार पांडे दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी विकास मौर्य कनिष्ठ सहायक जसवंत राव ने संबोधित किया। कार्यक्रम में विकलांग की जांच हेतु डॉक्टर एमके पटेल सहित संतराम आजाद ,संजय शर्मा ,जगदीश पाठक ,कृष्ण कुमार ,गोपाल ,धर्मराज चैधरी ,राजेंद्र पांडे,शैलेंद्र दुबे,अयोध्या नाथ उपाध्याय ,अवनीश दुबे ,शंभू कश्यप, राकेश अग्रहरि आदि मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below