आज की ताजा खबर

भाजपा सरकार में गरीबों को मिल रहा है योजनाओं का लाभ-हरीश द्विवेदी

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 5 दिसम्बर, महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के अवसर पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व के द्वारा चलाए जा रहे पद यात्रा कार्यक्रम के तहत बुधवार को हर्रैया विधानसभा क्षेत्र में सांसद हरीश द्विवेदी एवं विधायक अजय सिंह के नेतृत्व में विक्रमजोत ब्लाक के अमौलीपुर, नियामतपुर, उदयपुर सहित विभिन्न ग्रामसभाओं में कमल संदेश पदयात्रा निकाल कर आम जनमानस को केंद्र सरकार की नीतियों से अवगत कराया। पदयात्रा के पश्चात विक्रमजोत ब्लॉक के रिख्खीपुर ग्रामसभा में आयोजित चैपाल में सांसद हरीश द्विवेदी ने स्थानीय ग्रामीणों की जनसमस्याओं की सुनवाई एवं निराकरण किया।
ग्राम रिख्खीपुर में आयोजित चैपाल को संबोधित करते हुए सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि गरीबों के नाम पर सपा और बसपा की सरकारों ने केवल घडि़यालू आंसू बहाए और इस सरकारों में नेताओं ने गरीब कल्याण के लिए तय किये गए बजट से अपनी तिजोरियां भरीं। कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से योजनओं को गरीबों की चैखट तक पहुंचाया गया है। यही वजह है कि पिछले वर्ष मार्च में सत्ता संभालने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री ने गरीबों को आवास मुहैया कराने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान शुरू किया। इसका असर दिखा और सवा साल के समय में यूपी में रिकार्ड आठ लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास बनकर तैयार हुए।
चैपाल में सांसद ने उज्ज्वला योजना, मुद्रा लोन योजना, कौशल विकास योजना, किसान बीमा, सौभाग्य योजना, किसान ऋण माफी योजना की समीक्षा किया। विधायक अजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सरकार के विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाना सरकार की प्राथमिकता है। ग्राम चैपाल के द्वारा सरकार की योजनाओं के द्वारा अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के लिए जरूरतमंदों तक पहुँचकर विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आम जनता को उन योजनाओं से लाभान्वित करने का प्रयास कर रहे हैं।
यदि कोई लाभार्थी किसी योजना के लिए पात्र है और उसे उस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है तो वह हमसे सीधा संवाद करें। हम उस व्यक्ति को योजना का लाभ दिलाने में उसकी मदद करेंगे। योजनाओं के क्रियांवयन में जो अधिकारी और कर्मचारी लापरवाही करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भाजपा मीडिया संपर्क विभाग के जिला संयोजक नितेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि राजेश पाल चैधरी, सुनील सिंह काका, पवन मिश्र, राजन मिश्र, प्रदीप सिंह, बब्बू खान, अशोक सिंह, आलोक पांडेय, मनोज तिवारी, विजय नाथ वर्मा, राम किशोर गौतम, प्रेम शंकर मिश्र, बजरंग बिहारी पांडेय, सुरेंद्र सिंह, अभिषेक पटेल, कुलदीप तिवारी, ओंकार सिंह सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below