आज की ताजा खबर

भाजपा के 209 नेता पहली बार बने विधायक

BREAKING NEWS VICHAR PARAK

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
लखनऊ 21 मार्च, सूबे मे विधानसभा चुनाव मे प्रचंड बहुमत के साथ 312 सीटे जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी के 209 नेता पहली बार चुनाव जीत कर विधायक बने है इनमे से 103 विधायको की उम्र 45 वर्ष या उससे भी कम है। प्रदेश मे भाजपा कर सरकार बनने के बाद सोमवार को महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने चुनाव प्रबधंक मे लगे कार्यकर्ताओ के साथ बैठक की और दिन-रात मेहनत से लगे रहने वाले कार्यकर्ताओ की पीठ थपथपायी। बैठक मे उन्होने कसर्यकर्ताओ को जीती गयी सीटो का ब्योरा उपलब्ध कराया।
बैठक मे चुनाव प्रबधंक से जुड़े प्रदेश महामंत्री, उपाध्यक्ष, मंत्री, सहित अनेक कार्यकर्ता भी शामिल थे। चुनाव मे भाजपा सीधे मुकाबले मे 78 सीटे हारी, लेकिन इनमे से 58 पर वह दूसरे स्थान पर रही। सिर्फ तीन सीटो पर ही पार्टी चैधे नम्बर पर रही। भाजपा के चुनाव प्रबंधन मे प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाटक, उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता सहित अन्य लोगो की अहम भूमिका रही। इन सभी को साथ लेकर चुनाव प्रबन्धन की रणनीति को सुनील बंसल ने उठाया।
अब यूपी भाजपा के पास सूबे के 14 करोड लोगो का ब्योरा है। इनमे 1.10 लाख बूथो तक भाजपा कार्यकर्ता बूथ टीम के साथ खडे है और 13 हजार से अधिक सेक्टर संरचनाओ मे कार्यकर्ता तैयार किये गये। श्री बंसल ने कार्यकर्ताओ की पीठ थपथपाते हुए कहा कि उन सभी की मेहनत रंग लायी और इस परिणाम के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी की उज्जला योजना ने भी महती भूमिका निभायी। इस योजना मे 49 लाख गरीबो परिवारो को जिलें घरेलू गैस सिलेण्डरो ने भाजपा के लिए जाति-धर्म को पीछे छोडने का काम किया। कार्यकर्ता अब 6 अप्रैल से भाजपा के स्थापना दिवस समारोह को एक सप्ताह तक मनाएंगे। उसके बाद फिर मिशन 2019 शुरू कर दिया जाएगा।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below