आज की ताजा खबर

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया सामाजिक समरसता दिवस

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 14 अप्रैल, भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस को आज भारतीय जनता पार्टी ‘सामाजिक समरसता दिवस’ के रूप में मनाई और इस दौरान तमाम कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की गई और समाज के हर वर्ग के लिए किये गये कार्यों को रेखांकित किया गया।
सुबह 7 बजे जिले के सभी मंडलो के दलित व मलिन बस्तियों में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया। सुबह 8 बजे से डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जी के चित्र लेकर प्रभात फेरी निकली गई। बस्ती नगर इकाई की अगुवाई में रौतापार मुहल्ले के दलित बस्ती में आयोजित सामाजिक समरसता कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहाँ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दलितों के साथ भोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन नगर उपाध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव डब्लू ने किया। तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष राजन मिश्र ने किया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी एवं विशिष्ट अतिथि सदर विधायक दयाराम चैधरी व जिलाध्यक्ष पवन कसौधन ने अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण किया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने कहाँ बाबा साहेब ने जीवन भर भेदभाव का सामना किया। लेकिन अपने अडिग इरादों के चलते उन्होंने संविधान के रूप में भारत के सभी नागरिकों को सम्मान दिलाया है। कैशलेस इंडिया की चर्चा करते हुए सांसद ने कहा नगदी रहित भारत या कैशलेस भारत एक मिशन है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने शुरू किया है। इस मिशन का उद्देश्य भारतीय अर्थव्यवस्था की नकदी पर निर्भरता को कम करना है ताकि देश में बड़ी मात्रा में छुपे काले धन को बैंकिंग प्रणाली में वापिस लाया जाए।
लेश कैश के विषय मे सांसद ने विस्तार से चर्चा किया।
सदर विधायक दयाराम चैधरी ने कहा केंद्र सरकार बाबा साहब के सपनो का भारत बनाने में दिन रात जुटी हुई है। भीम एप का लाभ अब गरीब भी उठा सकता है सरकार की सारी योजनाए गरीबो को देखते हुए बनाई गई है। हालांकि, प्रारंभिक कठिनाइयों का दौर अब थम गया है और लोग डिजिटल माध्यमों द्वारा भुगतान को भी सुरक्षित एवं सुविधाजनक महसूस करने लगे हैं। इसके अलावा, नकदी रहित अर्थव्यस्था को प्रश्रय देने के लिए एवं लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मोदी सरकार ने कई लाभकारी घोषणाएं भी की हैं।
जिलाध्यक्ष पवन कसौधन ने कहा कि बाबा साहब की कुछ बाते मुझे याद है जो आज भी लोगो के लिए प्रेरणा स्रोत है बाबा साहब कहते थे हम सबसे पहले और अंत में, भारतीय हैं। जीवन लम्बा होने की बजाय महान होना चाहिए। एक सुरक्षित सेना एक सुरक्षित सीमा से बेहतर है। पति-पत्नी के बीच का सम्बन्ध घनिष्ट मित्रों जैसा होना चाहिए। दिमाग का विकास मानव अस्तित्व का परम लक्ष्य होना चाहिए। उदासीनता लोगों को प्रभावित करने वाली सबसे खराब किस्म की बीमारी है। मैं ऐसे धर्म को मानता हूँ जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाता है।इस दौरान वक्ताओं ने युवा पीढ़ी से संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के आदर्शो को आत्मसात करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम का संचालन महामंत्री राकेश श्रीवास्तव ने किया। राजेन्द्र गौघ्, अजय सिंह गौतम, विवेकानंद मिश्र, भानुप्रकाश मिश्र, गोपेश्वर त्रिपाठी, नागर दास मिश्र, केडी चैधरी, सुभाष श्रीवास्तव डब्लू ने संबोधित किया।
इस मौके पर परमेश्वर शुक्ल पप्पू,मीडिया प्रभारी अमृत कुमार वर्मा, रामचंद्र विद्रोही, सतेंद्र पांडेय, सतीश श्रीवास्तव, अश्वनी श्रीवास्तव, पवन श्रीवास्तव, विक्की गुप्ता, सचिदानंद पाण्डेय, पवन तिवारी, राजन ठाकुर, अजय श्रीवास्तव, गिरधारी आर्य, बलराम आर्य, मदन श्रीवास्तव, रत्नेश श्रीवास्तव, सुखराम यादव, सर्वजीत आर्य, रामप्रकाश चैधरी सहित सैकघें लोग मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below