आज की ताजा खबर

बैशाखी पर्व गुरूद्वारा में धूमधाम से मनाया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 13 अप्रैल, गुरूद्वारा खलीलाबाद में बैशाखी का पावन पर्व बड़ी श्रद्वा और धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर में प्रातः काल से पाठ साहिब की समाप्ति शव कीर्तन, अरदास के बाद गरू का अटूट लंगर देर सांय तक चलता रहा। इस अवसर पर सिक्ख समाज द्वारा सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चैबे को सिरोया और कुपाण भेंट कर सम्मानित किया गया। सिरोपा गुरू द्वारा के अध्यक्ष संरदार अजीत सिंह और कृपाण महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा के निदेशक सरदार प्रीतपाल सिंह ने भेंट की।
इस अवसर पर विधायक जय चैबे ने कहा कि गुरू गोविन्द सिंह जी के विचार आज भी देश एवं समाज के लिए प्रेरणा बने हुए है हमेें उनके पदचिन्हो पर चलकर अत्याचारियो और दुराचारियो के विरूद्व संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होने सिक्ख समाज के लोगो को बैशाखी की बधाई दी। गुरूद्वारा के अध्यक्ष सरदार अजीत सिंह ने कहा कि बैशाखी के दिन 13 अप्रैल को सिक्ख धर्म के दसवें गुरू श्री गुरू गोविन्द सिंह जी ने खालसा पंथ की स्थापना की एवं उन्हे अमृत पान छकाकर पाॅच चीजें, केश, कंघा, कड़ा कच्छ और कृपाण धारण करने का निर्देश दिया।
गुरूद्वारा में आज नेता जगदम्बा श्रीवास्तव, बनार्जी लाल अग्रहरी, सत्यप्रकाश सिंपाही, घनश्याम दास बिरला, श्यामसुन्दर वर्मा, अवधेश सिंह, अभयनन्दन सिंह, अशोक चैधरी को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। उक्त कार्यक्रम में सरदार जसवन्त सिंह, जीत सिंह, जसवी, सतविन्दर पाल सिंह, त्रिलोचन सिंह, शैकी राजपाल, गगनदीप, जसविन्दर सिंह, जोगिन्दर सिंह, सुरेन्द्र सिंह बलवन्त सिंह, आदि मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below