आज की ताजा खबर

बृजभूषण तिवारी गरीबों के सच्चे मसीहा थे-चन्द्र भूषण मिश्र

अनुराग कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक संवाददाता
बस्ती 25 अप्रैल, समाज वादी पार्टी के चिंतक और विचारक वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद स्वर्गीय बृज भूषण तिवारी गरीबों के सच्चे मसीहा थे उनके मन में पीडि़तों, असहायों, के प्रति एक ऐसी सहानुभूति थी, जो वर्तमान नेताओं में बहुत कम देखने को मिलता है।
आज यह विचार समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता समाजवादी चिंतक और विचारक चन्द्र भूषण मिश्र ने स्वर्गीय बृज भूषण तिवारी के पांचवे पुण्य तिथि पर ‘‘विचारपरक’’ से बात चीत में उन्होंने कहा कि स्वर्गीय बृज भूषण तिवारी के मन में पीडि़तों, असहायों, का सच्चा दर्द था। विद्यार्थी जीवन से उन्हांेने पीडि़तों असहायों, की सेवा सहायता का जो मिशन शुरू किया था वह जीवन भर चलता रहा, अन्याय के खिलाफ लड़ना उनके जीवन का लक्ष्य था। दोषियों को दोषी करार देने में उनमें गजब की क्षमता थी। छात्र राजनीति से लेकर संसद सदस्य बनने तक उन्होंने कभी अपने सिद्धांतों और नीतियों से समझौता नहीं किया। यहीं कारण है कि उनकी लोकप्रियता हमेशा बनी रही और आने वाले दिनों में भी बनी रहेगी। राजनीति को वह समाज सेवा और देश सेवा का एक सशक्त माध्यम मानते थे। डा0 राम मनोहर लोहिया, लोक बन्धू राज नरायण, जनेश्वर मिश्र के विचारों और नीतियों के प्रबल समर्थक रहे, स्वर्गीय बृज भूषण तिवारी का समूचा जीवन समाज सेवा को समर्पित था। उनके नीतियों और रास्ते पर चल कर कोई भी व्यक्ति समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा सकता है।
श्री मिश्र ने कहा कि स्वर्गीय बृज भूषण तिवारी के पूण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए यह संकल्प लेने की आवश्यकता है कि लोभ, लालच, और आर्थिक लाभ के लिए उनकी नीतियों की उपेक्षा नहीं होने पायेगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below