आज की ताजा खबर

बिजली के ढीले तारों से गम्भीर दुर्घटना की अशंका

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 19 अप्रैल, विकास क्षेत्र शोहरतगघ् अन्तर्गत ग्राम पंचायत खुनुवां बाजार में खराब ट्रान्सफार्मर एवं जर्जर तारों के आयेदिन टूटनें की वजह से यहाँ के लोग रात के अंधेरे में रहनें को मजबूर हैं।
जिसके वजह से गांवों सहित खुनुवां बाजार के लोगों में काफी आक्रोश है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक खुनुवां बाजार व गांव के लिए 100 केवीए की क्षमता का विद्युत ट्रान्सफार्मर लगा हुआ है। जिस पर लगभग 200 घरेलू कनेक्शन और जल निगम की तथा भारतीय स्टेट बैंक खुनुवां शाखा खुनुवां सहित तीन फेज कनेक्शन का लोड है।
लोड अधिक होनें के कारण बार-बार ट्रान्सफार्मर के एलटी लाईन की खूंटी कट जा रही है। वहीं शुक्रवार को दिन में तेज हवा के चलने से लाईन के बीच में ढ़ीले व जर्जर तार आपस में टकरा कर जमीन पर आ गिरा और तघ्तड़ाहट व चिनगारी से लोग डर से सहम गए। आए दिन यहां के लोगों को लोकल फाल्ट से हफ्तों तक बिजली से महरूम रहना पड़ता है। गांव के प्रधान प्रतिनिधि रामानन्द गिरी, उमेश यादव, गामा यादव, राजीव श्रीवास्तव, दिनेश गुप्ता, रविन्द्र गुप्ता, शमीम अहमद, सोनू उपाध्याय, प्रभु नाथ कसौधन आदि ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि गांव के बिजली समस्या को लेकर विभाग के जिम्मेदारों से कहा गया परन्तु समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।
विभाग के जिम्मेदार मौन हैं। अगर शीघ्र ही तार व ट्रान्सफार्मर नहीं बदले गए तो गांवों की सैकघें जनता सड़क पर उतरकर आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगी, जिसकी सारी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारी व शासन-प्रशासन की होगी

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below