आज की ताजा खबर

बस्ती मंडल में ठण्ड से जनजीवन अस्त-व्यस्त

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 28 दिसम्बर, मंडल में पिछले एक पखवारे से पड़ रही कडाके की ठण्ड बदली, कोहरा, पाला, तेज हवा के चलते बस्ती मंडल के तीनो जिलो बस्ती , सिद्धार्थनगर, और संतकबीरनगर जिले में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
आज यहां यह जानकारी देते हुए अधिकारिक सूत्रो ने बताया है कि मंडल के सिद्धार्थनगर जिले की कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल काॅलेज आज बंद कर दिया गया है। बस्ती के जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने सभी उपजिलाधिकारियों तथा खंड विकास अधिकारियों को ठण्ड से जनजीवन को बचाने के लिए सभी सर्वाजनिक स्थानो पर अलाव जलवाने और असहाय व्यक्तियों को कम्बल प्रदान करने का निर्देश दिया है। संतकबीरनगर जिले के चैरा कला गांव में खुशबू नामक ग्यारह वर्षीय छात्रा की ठण्ड लगने से मौत हो गई है। यह जानकारी उसके परिजनो ने दिया है।
ठण्ड के चलते बस्ती जिले के स्कूलो में बहुत कम बच्चे आ रहे है। संतकबीरनगर जिले के स्कूलो में भी बच्चे बहुत कम आ रहे है। स्कूलो में अलाव की व्यवस्था न होने के कारण छात्र और अध्यापक ठण्ड से परेशान है। सड़को पर आवा जाही बहुत कम है सूरज न निकलने से ठण्ड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऊनी कपड़े और कोयला तथा जलौनी लकड़ी की विक्री बढ़ गई है। नागरिक सामान्य स्थिति में घरो से बाहर बहुत आवश्यक होने पर ही निकल रहे है। नगर निकायो द्वारा सर्वाजनिक स्थानो पर अलाव जलवाया जा रहा है। लेकिन गलन भरी ठण्ड के चलते नागरिक परेशान है। घने कुहरे के चलते सड़क दुर्घटनाए बढ़ गई है। बस्ती , गोरखपुर, और बस्ती फैजाबाद , बस्ती
सिद्धार्थनगर , बस्ती बढ़नी सड़क मार्ग पर बीते 24 घण्टे के भीतर 6 सड़क दुर्घटनाए हुई है। इसमें सात व्यक्ति घायल हो गये है। बस्ती से लखनऊ और गोरखपुर की ओर जाने वाली सभी ट्रेने घंटो देर से चल रही है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below