आज की ताजा खबर

बस्ती बीते वर्ष की झलकियां

अनुराग कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक सवांददाता
बस्ती 31 दिसम्बर , विचारपरक हिन्दी दैनिक के सभी पाठको,विज्ञापनदाताओ को नव वर्ष 2020 की हार्दिक शुभ कामनाएं।
आज हम 2020 नये साल मे प्रवेश कर रहे है 2020 नई उम्मीदो के साथ हम जुल कर एक साथ रहे सभी गलतियों को भूल कर मेल-मिलाप से रहे।
बस्ती जिले मे 28 जनवरी 2019 मे पहली बार बस्ती महोत्सव का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने किया था।जिसमे लोगो को रोजगार के अवसर मिले साथ ही जनपद वासियो का खूब मनोरंजन हुआ लोगो ने बस्ती महोत्सव की जम कर सराहना किया।
इस बार बस्ती महोत्सव का भव्य आयोजन 28 जनवरी से होगा जिसकी तैयारी तेजी से चल रही है जिलाधिकारी आशुतोष कुमार ने बस्ती महोत्सव के मैदान का निरीक्षण करके अधिकारियों को महोत्सव को सफल बनाने के लिए निर्देश प्रदान किये है।11 दिसम्बर 2002 को बंद पड़ी चीनी मिल मुण्डेरवा को मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संजीवनी दिया 29 मार्च 2018 मे मुण्डेरवा चीनी मिल का शिलान्यास मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने किया था और उद्घाटन 2019 मे मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया है।
इस चीनी मिल के निर्माण से जिले के 6 सौ व्यक्तियो से अधिक लोगो को रोजगार मिला है इस चीनी मिल के निर्माण पर 3 सौ 84 करोड रूपया व्यय किया गया है।
चीनी मिल का निर्माण 30.3610 हेक्टेयर भूमि पर हुआ है लगभग 13 हजार 2 सौ 20 हेक्टेयर क्षेत्र में गन्ना उत्पादन शुरू होने के आसार है। इस चीनी मिल मे 64.84 लाख कुंतल गन्ना का उत्पादन होगा। इस चीनी मिल की पेराई क्षमता 5 हजार टन प्रति दिन है।
2019 मे जिले मे बाढ़ आयी थी बाढ़ पीडि़तो का हाल जानने मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ जिले के कटरिया-चांदपुर बांध का निरीक्षण किया था और बाढ़ पीडि़तो को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए जिलाधिकारी डा0 राजशेखर को निर्देश प्रदान किया था।
सांसद,विधायको से जिले के नागरिको को 2020 के उपहार का इन्तजार है 2019 मे जिले के भानपुर बाबू को सरकार द्वारा नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है।जिससे लोगो मे बेहद खुशी है।
जिलामुख्यालय के आवास विकास कालोनी परिसर मे पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपेयी कर स्मृति मे 55 लाख रूपये की लागत से पार्क का निर्माण कराया जायेगा।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below