आज की ताजा खबर

बच्चो को यातायात नियमो की जानकारी दिया जाये-कुणाल सिल्कू

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
सिद्धार्थनगर 10 नवम्बर ,सड़क दुर्घटना को रोकने,कम करने के लिए मोटरयान अधिनियम 1988 की धारा 215 (2), 2015 (3) के अन्तर्गत सड़क सुरक्षा समिति की बैठक विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी श्री कुणाल सिल्कू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
बैठमक की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी श्री कुणाल सिल्कू ने ए0आर0टी0ओ0 को निर्देष देते हुए बताया कि मोटर यान अधिनियम 1988 के अन्तर्गत किसी भी प्रकार के स्थायी लाइसेंस जारी करने के लिए सम्बन्धित अभ्यार्थी को उपस्थित होना आवष्यक है। जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने बैठक में उपस्थित ए0आर.टी0ओ0 को निर्देष दिया कि जनपद के प्रत्येक स्कूल,कालेज के प्रधानाचार्यो,प्रबन्धकों को यातायात के सम्बन्ध में पुलिस विभाग द्वारा ऐसी व्यवस्था प्रारम्भ की जाये कि विद्यालय बन्द होने के आधे घन्टे बाद यातायात का प्रबन्ध किया जाये, जिससे दुर्घटना होने की सम्भवना कम हो सके। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक अपने स्तर से जनपद के समस्त स्कूलों,कालेजों के प्रधानाचार्यो,प्रबन्धकों को यातायात के नियम का पालन कराने हेतु पत्र लिखने का निर्देष दिया गया।
जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक विद्यालयों में स्कूली बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में एक नोडल अध्यापक नामित किये जाने की कार्यवाही सुनिष्चित करें। नोडल अध्यापक द्वारा विद्यालय के बच्चों को यातायात के नियम की जानकारी उपलब्ध कराये जाने का निर्देष दिया गया।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देष दिया कि जनपद के समस्त विद्यालयों में वाहन की पार्किंग की व्यवस्था अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को निकटवर्ती अस्पताल में पहुॅचाने एवं चिकित्सा व्यवस्था हेतु एम्बुलेंस की व्यवस्था हेतु दूरभाष नम्बर 108 पर सूचित किये जाने का निर्देष दिया गया।
इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त ए0आर0टी0ओ0 (प्रषासन) आषुतोष कुमार शुक्ल, प्रवर्तन प्रवेष कुमार सरोज, ए0टी0ओ0 जितेन्द्र कुमार, ए0आर0एम0 रोडवेज, क्षेत्राधिकारी सदर पी.के.सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 राजबहादुर मौर्य, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ड0 विजय कुमार, वरिष्ठ सहायक विनय कुमार, तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below