आज की ताजा खबर

बकरा, मुर्गा काटने वाले व्यापारियो ने ज्ञापन सौपा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 19 अप्रैल, मीट व्यवसायी संघ के संरक्षक रूस्तम खाॅ के नेतृत्व में दर्जनो मीटर व्यवसायियो ने चार सूत्रीय मांग को लेकर प्रभारी जिलाधिकारी ज्ञापन सौपा है। व्यापारियो ने मांग किया है कि उनका शोषण बन्द करते हुए नियम के तहत लाइसेन्स निर्गत किया जाय। लाइसेन्स के नाम पर हो रहे उत्पीड़न व सुविधा शुल्क को बन्द किया जाय।
प्रभारी जिलाधिकारी को सौपे गए ज्ञापन में संघ के संरक्षक रूस्तम खाॅ, मोहम्मद असलम, मोहम्मद अकरम, अब्दुल कादिर, सगीर अहमद, अब्दुल करीम, मोहम्मद सलीम, सादिक अली, सगीर अहमद, मो0 आकिब, मो0 रउफ, मोहम्मद इरशाद सहित दर्जनो मीट व्यवसायियो ने कहा है कि कार्यालय नगर पंचायत मगहर में कैम्प लगाकर के बकरा, मुर्गा का मीटर बेचने वालो के लाइसेंस जारी किए जाए जैसा कि नगर पालिका परिषद खलीलाबाद व नगर पंचायत हरिहरपुर व मेंहदावल जारी किए जा रहे है, तीनो नगर पंचायतो में मछली, मुर्गा, बकरे का मीटर बेचने के लिए मीट मंडियो का निर्माण कराया जाए। इन क्षेत्रो में जो लोग इस व्यवसाय को कर रहे है उन्ही लोगो को प्रथम वरीयता में दुकान एलाॅट कि जाए, जिला पंचायत संतकबीरनगर द्वारा मछली, बकरा व मुर्गा का मीट बेचने वालो के भी लाइसेंस जारी किए जा रहे है अस्थायी दुकानो का 130 रूपया व स्थायी दुकानो का 195 रूपये सरकारी शुल्क है।
लेकिन जिला पंचायत कार्यालय के कर्मचारी द्वारा मनमाने ढग से किसी से 1000 व किसी से 1500 रूपये लेकर के लाइसेंस जारी किए जा रहे है इसको संज्ञान में लेते हुए इस पर रोक लगाए। नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के मीटर मंडी के बगल में जो जमीन नलकूप विभाग की खाली पड़ी हुई है और उस पर लगभग 17 साल से मछली, मुर्गा, बकरा का मीटर का व्यवसाय होता आ रहा है जो लोग मीट बेचकर जीवन यापन कर रहे है उन्ही लोगो को वहां दुकाने बनवा कर दे दिया जाए और उनके उचित किराया लिया जाए जिससे रास्तव का लाभ हो सके और इस परती जमीन का उपयोग हो सके। इसका किराया जो भी विभाग चाहे आप की अनुमति से वसूल करे।
चाहे नलकूप विभाग हो या नगर पालिका परिषद खलीलाबाद इसका हम समस्त मछली, मुर्गा, बकरे का मीटर विक्रेता सहसम्मान पालन करने के लिए तैयार है आपके आदेशो का हम समस्त व्यवसायी अनुपालन करेगे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below