आज की ताजा खबर

फसलो को जगंली जानवरो से बचाया जाये

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
बस्ती 23 जुलाई , अखिल भारतीय कुर्मि, क्षत्रीय महासभा की बैठक आज कृषक उ0मा0 विद्यालय डारीडीहा में जिलाध्यक्ष राम कमल वर्मा पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
बैठक में संगठन के विस्तार पर चर्चा किया गया। त्रिलोकी नाथ चैधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि संगठन के विस्तार के लिए न्याय पंचायत स्तर पर बैठक करके सबकों जागरूक किया जाय । अवधेश प्रसाद चैधरी ने विचार व्यकत किया कि कृषि आधारित उद्योगों के विकास के लिए कृषि बचाओं, किसान बचाओ, अभियान यात्रा जो विगत वर्ष, सितम्बर 16 से शुरू किया गया उसके द्वितीय चरण का आरम्भ हो जाना चाहिए।
राम करन चैधरी ने कहा कि आवारा पशु, सूअर, बनैला आदि जो किसानों की फसल बरबाद कर देते हैं और किसानों को क्षति भी पहुंचाते है। इनसे किसानों की फसलों की रक्षा की जाय, इस पर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया जाय , और अभियान चलाकर जन समर्थन जुटाया जाय। जगराम चैधरी को बस्ती तहसील का प्रभारी नियुक्त किया गया। इनके मनोनयन पर गंगा राम, आद्या प्रसाद चैधरी, चन्द्र शेखर आदि ने प्रसन्नता व्यक्त किया।
अंत में जिलाध्यक्ष राम कमल वर्मा, पटेल ने सबका आभार प्रगट किया एवं अगली बैठक ग्राम लकड़ा महसों में करने के लिए सबबकों आमंत्रित किया। बैठक में राम केवल चैधरी, हरीराम, राम सूरत चैधरी,मुन्ना लाल, राधे रमण चैधरी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below