आज की ताजा खबर

प्राथमिक स्कूलों में बेहतर पढाई करके गुणात्मक सुधार किया जाय-रवि सोनकर

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 24 फरवरी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक महादेवा रवि सोनकर ने कहा है कि प्राथमिक स्कूलों में बेहतर पढ़ाई करके शिक्षा में गुणात्मक सुधार किये जाने की आवश्यकता है। प्राथमिक विद्यालयों में घटती बच्चों की संख्या पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि यदि ग्राम पंचायत प्रधान विद्यालय में तैनात शिक्षक और जागरूक अभिभावक संयुक्त रूप से मिलकर प्रयास करें तो बच्चों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हो जायेगी।
आज बतौर मुख्य अतिथि विधायक रवि सोनकर ने यह विचार चंगेरवा यादव पुरवा में विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार और सौन्दर्यीकरण का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाकर शिक्षा के स्तर को बढ़ाया जा सकता है।
श्री सोनकर ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में शिक्षा में गुणात्मक संधार करने के लिए निरन्तर प्रयास चल रहा है।, इस प्रयास को सफल बनाने में शिक्षक, अभिभावक और ग्राम पंचायत प्रधान अपनी रचनात्मक भूमिका निभायें।
इस मौके पर आयोजित शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट चन्द्र मोहन गर्ग ने कहा कि बेसिक शिक्षा से जुड़े स्कूलों की दशा सुधारने के लिए ग्राम पंचायत प्रधान और पंचायत सचिव ताल मेल से प्रयास करे तो स्कूलों की दशा बेहतर हो सकती है।
ग्राम पंचायत प्रधान जैसराम कन्नौजिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि विद्यालय को सभी सुविधाओं से लैस किया जायेगा। पंचायत सचिव अमरनाथ गौतम ने भी विद्यालय को साधनों से मजबूत करने की बात कहीं।
डा0शिव प्रसाद ने शैक्षिक नवाचार को समुदाय में स्थापित करने पर बल दिया। सहायक अध्यापक सुखराम यादव ने कहा कि इस स्कूल में बेहतर ढंग से शिक्षा प्रदान किया जाता है। यही कारण है कि विद्यालयों में छात्रों की संख्या कम नहीं है।
कार्यक्रम के अंत में प्राथानाध्यापिका मालती देवी ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में स्कूल के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना और अतिथियों के स्वागत में गीत प्रस्तुत किया गया। अतिथियों द्वारा पौध रोपण भी किया गया।
इस मौके पर सुमन चैधरी, राम बहादुर, शिवसम्पत्ति, इरशाद हुसैन, नन्दलाल, आज्ञाराम, सावित्री देवी, अतुल कृष्णराज, जामवंती सिंह, पूनम सिंह, सुधा मिश्रा के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below