आज की ताजा खबर

प्रधान ने अवैध कब्जा हटवाने की मांग किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सिद्धार्थनगर 20 दिसम्बर , जिले के बर्डपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत बर्डपुर न09 की ग्राम प्रधान विनीता यादव ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर ग्राम सभा की भीटा, बंजरजमीन परती के जमीनों पर अवैध निर्माण को तत्काल हटवाने की अपील किया है।
ग्राम प्रधान द्वारा मंगलवार को आराजी गाटा संख्या 720,717 अंकित राजस्व अभिलेख भीटा सार्वजानिक योगी भूखण्ड एवं आराजी गाटा संख्या 828 बंजर एवं 707 व 833 जमीन परती के भूखंडों पर बिना किसी विधिक अधिकार एवं सत्व के जूज भाग पर भवन निर्माण कर एवं शेष भाग पर दबंगई एवं गुंडई के आधार पर अतिक्रमण किये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को पत्र दिया गया जिसमें ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी से शिकायत किया है कि ग्राम सभा में कुछ दबंग व्यक्ति भीटा के भूमि पर एवं बंजर तथा नवीन परती के भूखंड पर कब्जा किये हैं।
जिसकी निरंतर शिकायत जनमानस से मिल रही है। उक्त तत्व के तहकीकात लेखपाल मुकामी से किये जाने के प्रकाश में आया कि राजनैतिक प्रभाव वाले व्यक्तियों के बलपूर्वक कब्जा किये जाने के कारण किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।अनधिकृत कब्जे से ग्राम सभा की काफी क्षति है तथा अतिक्रमणी सरेआम ऐलानिया तरीके से खुल्लम खुल्ला ग्राम सभा के ग्राम सम्पत्ति को अनधिकृत तरीके से हडप रहे है।
उक्त दर्शाये गये अवैध कब्जे के सम्बन्ध में ग्राम प्रधान विनीता यादव ने जिलाधिकारी से स्वयं अथवा ईमानदार एजेंसी के माध्यम से अविलम्ब जांच करवाकर अवैध निर्माण को तत्काल हटवा कर संपत्ति से बेदखल किये जाने हेतु अपील की है।इसके इस परिपेक्ष में ग्राम प्रधान ने अविलम्ब आवश्यक कार्यवाही करने के साथ ही ग्राम प्रधान को कारवाही की सूचना भी देने की अपील जिलाधिकारी से किया है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below