आज की ताजा खबर

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी गरीबो का दर्द समझते है -डा0 महेश शर्मा

%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%a7%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b0-%e0%a4%ae

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 29 दिसंबर , केन्द्रीय पर्यटन एवं सांस्कृतिक राज्यमंत्री डा0 महेश शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबो का दर्द समझते है और उन्होने कभी जाति-पाति की बात नही की है उनकी प्राथमिकता में मानवता तथा देश की उन्नति रहता है। श्री शर्मा आज जनपद के मगहर स्थित कबीर चैरा स्थली पर कबीर चैरा सुन्दरीकरण हेतु शिलान्यास के दौरान एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए उक्त बाते कही। उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री भारत देश में हर क्षेत्रो में विकास कार्य की समीक्षा स्वंय करते है और विकास कार्य किस गति पर प्रगति कर रहा है इसकी रिपोर्ट वह प्रतिदिन अवगत होते है उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शिलान्यास का फीता काटने का कार्य नही करती है वह विकास कार्य को गति देने का कार्यक्रम भी शुभारम्भ कराती है जिस तरह से आज कबीर की धरती पर 70 दिन पूर्व उन्होने करोड़ो रूपये से पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए एलान किया था और उस कार्य को आज अंजाम पर पहुचाया गया उन्होने कहा कि कार्यदायी संस्था के साथ वह कबीर की धरती पर मौजूद रहे 24 करोड़ 16 लाख रूपये में स्वदेश दर्शन योजना के तहत कबीर चैरा मगहर का विकास होगा जिसमें विभिन्न पर्यटन से जुड़ी योजनाये शामिल है और इसका निर्माण कार्यदायी संस्था गुणवत्ता, पारदर्शिता के साथ समय के भीतर करेगी।
उन्होने कहा कि कबीर की धरती गंगा, जमुनी की तहजीब है 600 वर्षो पहले कबीर साहब ने जो संदेश दिया था आज भी उस संदेशो पर समाज व दुनिया टिकी हुई है उनके उपदेशो पर चलने से साम्प्रदायिकता जाति पाति, भेद-भाव को बढावा नही मिलता है उन्होने कहा कि उनके संदेशो को यदि सम्भव हो तो संविधान में शामिल किया जाये तो भी कोई बुरा नही है केन्द्रीय मंत्री डा0 महेश शर्मा ने कहा कि भाजपा समाज को जोड़ने का कार्य करती है जबकि अन्य छोटे राजनैतिक दल समाज को तोड़ने का काम करने में जन्मजात से लगे हुए है। उन राजनैतिक दलो के नेता बहुत ही खराब है जो जाति-पाति की राजनीति करके एक दूसरे को आपस में लड़ाने का कार्य करते है इससे अच्छा तो पशु-पक्षी है जो मन्दिर-मस्जिदो पर बैठते है। उन्होने कहा कि कबीर के संदेशो को विश्व के कोने-कोने तक पहुचाकर वहा के लोगो को यहां तक बुलाना है इसमें सभी धार्मिक विचार धाराओ के लोगो के सहयोग की अपेक्षा है। उन्होने कहा कि विश्व के हर व्यक्ति को कबीर की धरती पर लाने के लिए प्रयास होगा जरूरत है समाज, देश की एकता को सबके सामने लाना है भाजपा ने 70 दिनो के अन्दर अपने वादो को निभाया यह सबके सामने प्रत्यक्ष प्रमाण है उन्होने कहा कि देश की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोई भी विकास कार्य कागजो में नही देखना चाहते है और हमेशा मानवता की बात को देखते हुए देश के अन्तिम पायदान पर सहायता के खड़ा अन्तिम व्यक्ति को मदद करने की सोच रखते है। उन्होने राजनैतिक दलो पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यदि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी का फैसला सार्वजनिक किया होता तो आज एक नेता के पास से 104 करोड़ रूपये नही बरामद होता।
जाति-पाति की राजनीति करने वाले छोटे राजनैतिक दल जीवन में कभी सफल नही होगे। देश की जनता को तोड़ने वालो से सावधान रहना होगा और भाजपा को प्रदेश के अन्दर स्थापित करना होगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा कि यह टीका टिप्पणी का स्थल नही है अन्यथा प्रदेश के तुच्छ राजनैैतिक दलो के नेताओ का काला चिठ्ठा सबके सामने प्रस्तुत करता है।
उन्होने कहा कि वह एक भाजपा के सिपाही है और वह सदैव विकास के लिए प्रयत्नशील रहेगे। इस अवसर पर हरिशरण दास, मुतवल्ली खादिम हुसैन, मधु दास परमहंस, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीराम चैहान, गंगा सिंह सैथवार, दिग्विजय नारायण जय चैबे, कुमार अशोक पाण्डेय, मदन नारायण सिंह, सुनील कुमार छापडि़या, सतविन्दर पाल जज्जी, श्याम सुन्दर वर्मा, जिलाध्यक्ष राम ललित चैधरी, महामंत्री जगदम्बा लाल श्रीवास्तव, दुगा दत्त पाण्डेय, संजीव राय, सुनीता अग्रहरि, संगीता वर्मा, गुड्डू वर्मा, घनश्याम दास बिड़ला, नुरूज्जमा अंसारी, अवधेश सिंह, सहित भारी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं कबीर पथी उपस्थित रहे। आज के शिलान्यास में व्याख्यान केन्द्र, घाटो का विकास, पार्क का विकास, संगीतमय फुव्वारा, प्रदर्शनी क्षेत्र, सार्वजनिक सुविधाए, सड़क निर्माण, प्रदर्शनी गलियारा, प्रकाश एवं ध्वनि कार्यक्रम, सोलर लाईट, रंगीन लाईट, कैफेटेरिया, चारदीवारी, उच्च मस्तूल रोशनी, वोटिग व्यवस्था, स्मारको की रोशनी, कूड़ेदान, बेंच सहित अन्य विकास कार्य हेतु 24 करोड़ 16 लाख रूपये धन अवमुक्त किया है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below