आज की ताजा खबर

प्रदेश सरकार सबके विकास के लिये काम कर रही है-राघवेन्द्र सिंह

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 14 अप्रैल, विधान सभा क्षेत्र डुमरियागंज के विधायक और हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश संयोजक राघवेन्द्र सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और हिन्दू युवा वाहिनी के नेता और कार्यकर्ता सच्चे जन सेवक की तरह प्रदेश एवं केन्द्र के जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाये। सरकार की कल्याणकारी योजना का जनता को लाभ दिलाने के लिये काम करे।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान को अधिकारी एवं कर्मचारी अक्षशः पालन करे। प्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार किसानों के विकास के लिये बचनबद्ध है। विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने जो वादा किया था उसे पूरा किया जा रहा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बने अभी तीन सप्ताह हुए प्रदेश में ही पूरे भारत में एक ऐतिहासिक कार्य किया है। उन्होने कहा कि विगत 15 वर्षो से प्रदेश में सपा एवं बसपा की सरकार चली और इन दोनो सरकार में किसानो के आर्थिक स्थिति में काफी गिरावट आयी है जिससे किसानों की माली स्थिति ठीक नही है। उन्होने कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गेहूॅं क्रय केन्द्र खोलकर और किसानो के गन्ने के मूल्य को दिलाने में अपनी अहम् भूमिका निभा रहे है। जिससे किसानों के घरो में खुशहाली आ गयी है। किसानों का कर्ज माफी ऐतिहासिक कार्य है। सरकार बिना भेदभाव के किसानों के फसली ऋण को माफ किया है। सरकार द्वारा किसानों से आलू की खरीद शुरू की गयी है इससे किसानों को अपना आलू बेचने में सुविधा मिलेगी।
उन्हाने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नारा है न खायेंगे न खाने देंगे उसी तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि न सोयेगे न सोने देगे।
आज देश व प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में मूलभूत सुबिधा बिजली पेयजल व सड़क की समस्या का समाधान करने के लिए मास्टर प्लान के साथ काम किया जा रहा है। डुमरियागंज में बिजली कटौती और ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद हतों बदलने का इंतजार करने के अगले ही दिन बदले जाने के लिए 40 ट्रांसफार्मर अग्रिम रखने का निर्देश अधिशासी अभियन्ता को दिया गया है। जिला मुख्यालय और राजधानी जाने वाले क्षेत्रीय लोगो के लिए परिवहन बसों के संचालन की व्यवस्था करवाई जा रही है। मन्नीजोत से डुमरियांगंज वाया सिद्धार्थनगर के लिए रोाजना सुबह 7ः30 बजे बस चलना आरंभ भी हो गया है। क्षेत्रीय नागरिकों को बेहतर ढंग से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिये विधान सभा क्षेत्र में 1 हजार नया इण्डिया मार्का हैण्ड पम्प लगवाया जायेगा।
श्री सिंह ने कहा है कि सरकार द्वारा बेहतर ढंग से बिजली की आपूर्ति, गेहूं खरीद की व्यवस्था के साथ ही साथ रोज ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनहितकारी कार्यो को संचालित कर रहे है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below