आज की ताजा खबर

प्रदेश सरकार ने जनहित के कार्यो को प्राथमिकता से संचालित किया है-आशुतोष टण्डन

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 28 जून, प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं एवं सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग उ0प्र0 अशुतोष टंडन जो जनपद के प्रभारी मंत्री भी है, ने आज जनपद के पी0डब्लू0डी0 डाक बंगला में आ कर कार्यकर्ताओं व जन प्रतिनिधि से भेट के दौरान कहा कि हमारी सरकार कार्यकर्ता अधारित पार्टी है इसमें सभी कार्यकर्ताओ का सम्मान होगा। कार्यकर्ता संगठन और संगठन कार्यकर्ताओं से है। पहले क्या शासन था अव आप लोगो के मेहनत के बदौलत क्या शासन जनता को मिल रहा है इसकी अनुभुति हर कार्यकर्ता कर रहा है और कार्यकर्ता पूर्ण मनोयोग से अपने संगठन के कार्यो में लगे रहे हम आज का यह सम्मेलन उनके पास आकर उनकी समस्या और कठिनाई का निराकरण करायेगे।
इसके बाद मंत्री जनपद के प्रेस प्रतिनिधियो के साथ वार्ता करते हुए बताया कि हमारी सरकार के कल 27 जून को 100 दिन पूरे हो गये है। जो मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में सफलतापूर्वक कार्य कर रही है। हमें जिन हलातों में प्रदेश का जिम्मा मिला था उस समय बहुत ही विषम परिस्थ्तििया थी जिसमें अपराध चरम पर था, विजली व्यवस्था ध्वस्थ थी पुलिस हलात खराब थें। समाज की व्यवस्था लुन्ज पुन्ज थी लेकिन जब से भाजपा की सरकार आयी है तब से समाज में अराजकता खत्म होने के साथ ही लोक कल्याण के कार्य में जनपद के लघु एवं लघु सीमान्त कृषको का एक लाख रूपये का ऋण माफ करते हुए 86 लाख किसानो के 36 हजार करोड़ रू0 के ऋण माफ किये गये है।
मंत्री ने कहा कि 11 जुलाई से सत्र प्रारम्भ होगा। उसमें बैंको से ताल मेल कर किसानो के ऋण का निर्णय ले कर उनके रूपये का भरपाई सरकार द्वारा किया जाएगा। पूरे प्रदेश में किसानो का समर्थन मूल्य पर 37 लाख मि0टन गेहूॅ का खरीद किया गया जो गत वर्ष की तुलना में 4 गुना है। इसी प्रकार विद्युत आपूर्ति के मामलें में गत सरकार द्वारा कुछ बी0आई0पी0 जनपदो में विद्युत की आपूर्ति 24 घण्टे की जाती थी। लेकिन जबसे हमारी सरकार आई है तबसे पूरे प्रदेश के जनपद मुख्यालयो व बड़े शहरो में 24 घण्टे बिजली आपूर्ति की जा रही है।
इसी प्रकार तहसील मुख्यालय पर 18 घण्टे और ग्रामीण क्षेत्रो में 16 घण्टे विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। शहरो में 24 घण्टो में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घण्टो में खराब ट्रान्सफरो को बदल दिया जा रहा है। हमारी सरकार द्वारा बी0पी0एल परिवारो को निशुल्क विद्युत कनेक्शन भी दिया जा रहा है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने एन्टी रोमियो जैसे कार्यक्रम को चला कर समाज में महिलाओं की सुरक्षा प्रदान करा रही है। इसी तरह अवैध भू माफियाओं के विरूद्ध पूरे प्रदेश में एन्टी भू माफिया कार्यक्रम के तहत 58-59 सौ हैक्टेयर भूमियो पर से अवैध कब्जा हटाकर 16000 के विरूद्ध वाद दायर किया है। इसी प्रकार गढ््ढा मुक्त सड़को में कार्यक्रम के अन्तर्गत पूरे प्रदेश में एक लाख किमी0 सड़क को गढ्ढा मुक्त कराया गया है।
इसी प्रकार शेष सड़को को भी शीघ्र ही गढ््ढा मुक्त कर दिया जाएगा। हमारी सरकार नई औद्यौगिक नीति के तहत भी कार्यकर के प्रदेश में उद्योगो को बढावा देने के साथ ही युवाओं को भी रोजगार से जोड़ने का कार्य कर रही है। इसके बाद मंत्री जी ने जनपद में हरित क्रान्ति को बढावा देने के लिए पी0डब्लू0डी0 डाक बगले के परिसर पर पीपल का वृक्ष रोपित करते हुए कहा कि वृक्ष दूसरो को छाया देकर अपने को आनन्दित महशूस करते है। उसी प्रकार हमारी सरकार भी दूसरो के जन कल्याण के लिए कार्य कर रही है और मुख्यमंत्री तो योगी आदमी है। इस लिए और भी वे देश व समाज के कल्याण के लिए सदैव कार्य कर रहे है।
इस अवसर पर खलीलाबाद विधान सभा के विधायक दिग्विजय नाथ जय चैबे, जिलाध्यक्ष राम ललित चैधरी, महामंत्री जगदम्बा लाल श्रीवास्तव, जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी लाल जी यादव, जिला विकास अधिकारी रमेश चन्द्रा, परियोजना निदेशक अनिल पाण्डेय, उप जिलाधिकारी खलीलाबाद सियाराम मौर्य, उप जिलाधिकारी उमेशचन्द्र निगम, अपर जिला सूचना अधिकारी लाल जी शुक्ल, तहसीलदार खलीलाबाद अरविन्द कुमार सिंह, सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below