आज की ताजा खबर

प्रदेश सरकार की लोकप्रियता से विपक्ष घबड़ाया हुआ है-माता प्रसाद पाण्डेय

mata-parshad-pandey

आलोक कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक संवाददाता
सिद्धार्थनगर 8 जनवरी , उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी वादो को पूरा किया है।प्रदेश मे विकास की गंगा बह रही है, 2012 मे समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है तब से आज तक मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव के नेतृत्व मे प्रदेश मे विकास कार्य तेजी से संचालित किया गया। समाजवादी पार्टी और सरकार की लोकप्रियता से विपक्षी दल घबड़ाये हुए है।
समाजवादी सरकार ने अपने कार्य काल में प्रदेश के सभी क्षेत्रों में विकास कार्यो की गंगा बहाने का कार्य किया है। विपक्षी दल सरकार की लोकप्रियता और कार्यो से दबे हुए है, चुनाव के दौरान किस मुद्दे को उठावे विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है।
आज यह विचार उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि बिस्कोहर बाजार को नगर पंचायत बनने के बाद आयोजित अपने नागरिक अभिनन्दन समारोह में व्यक्ति करते हुए कहा कि नगर पंचायत बनने से यहां के लोगो को शहर जैसे लाभ मिलने लगेगा, पिछड़ापन दूर होगा। समाजवादी पार्टी की सोच विकास की है। विधानसभा चुनाव मे समाजवादी पार्टी की सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी।सपा सरकार ने हर वर्ग के लिए कार्य किया है।
सपा सरकार ने कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भत्ता, लैपटाप वितरण योजना, शादी अनुदान, किसान बीमा योजना आदि योजनओ को लागू करके लोगो को लाभ पहुंचा है।
गरीब परिवारो के लिए समाजवादी पेंशन योजना को लागू किया है जिसका पैसा सीधे पेशन धारको के खाते मे जा रहा है और पेशन भोगी को गम्भीर बीमारी के लिए मुफ्त मे इलाज हो रहा है। जिले मंे लगभग 72 हजार से भी अधिक गरीब परिवार समाजवादी पेशन योजना का लाभ उठा रहे है।
उन्होने कहा कि बेटियो की शादी के लिए अनुदान को बढाया गया है जिससे गरीब मां-बाप बेटियो की शादी आसानी से कर सके।महिलाओ की सुरक्षा के लिए 1090 हेल्प लाईन शुरू किया गया है।जितने कम समय मे उत्तर प्रदेश मे मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू हुआ वह ऐतिहासिक है। सरकार ने पूरे प्रदेश मे सड़क का जाल बिछा दिया है।
mata-parshad-pandey
जो सड़क एकदम से टूट गयी थी उसको पुनः बनवाया गया है और सड़क बनवाने का कार्य चल रहा है। प्रदेश सरकार ने हमारे बच्चो को पढा़ने के लिए विश्वविद्यालय की स्थापना कराया है जिससे यहां के लोगो को बाहर पढ़ने के लिए न जाना पड़े।
उन्होने कहा कि नागरिको को बेहतर सुरक्षा देने के लिए और अपराध करने वालो पर कड़ी नजर रखने के लिए डायल 100 योजना का शुभारम्भ किया गया जिससे पीडि़त व्यक्तियो के पास पुलिस 20 मिनट मे मौके पर पहुंच रही है।पिछली सरकार ने जनता के पैसे से मूर्ति , पार्क बनवाये, जिस पैसे को जनता के हित मे खर्च करना चाहिए था उस पैसे को मूर्ति, पार्क मे लगवा दिया था।
नागरिक अभिनन्दन को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अजय चैधरी ने कहा कि जिले मे दो नये नगर पंचायत प्राचीन कस्बा बिसकोहर और इटवा तहसील का गठन सरकार द्धारा किया गया है।प्रदेश सरकार का यह फैसला ऐतिहासिक फैसला है।इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव को बधाई पत्र भेजना चाहिए।
इस अवसर पर इटवा विधानसभा के अध्यक्ष कमरूजमा,तौलेश्वर निषाद,रामचन्द्र पाठक,बैजनाथ,पप्पू तिवारी,नियाज अहमद, अवधेश कुमार श्रीवास्तव, अमित दूबे, बेचई यादव,सुरेश पाण्डेय सहित भारी सख्ंया मे नेता,कार्यकर्ता मौजूद रहे।
ज्ञातव्य हो कि विस्कोहर को नगर पंचायत का दर्जा मिलने से विस्कोहर के नागरिक बेहद खुश है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below