आज की ताजा खबर

प्रदेश के 11 मेडिकल काॅलेजो में निःशुल्क इलाज होगा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 30 मार्च, जन्मजात रोगो के चलते बच्चो को होने वाली परेशानियों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है। इसके तहत प्रदेश के 11 मेडिकल काॅलेज को सूचीबद्ध किया गया है। सरकार की तरफ से सूचीबद्ध अस्पतालों को इलाज के लिए रकम भी उपलब्ध कराई गई है। इस रकम से जन्मजात नौ रोागो का इलाज होगा। बस इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की संस्तृति जरूरी होगी।
आज यहां यह जानकारी देते हुए आधिकारिक सूत्रो ने बताया है कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सरकार ने उक्त् मेडिकल काॅलेजो की सूचीबद्ध किया है यहां नौ जन्मजात रोगो का मुफ्त इलाज व आपरेशन होगा।
अपने जिले से 30 बच्चों को इलाज के लिए इन स्थानों पर भेजा गया। इनका इलाज शुरू हो गया है। सूत्रो के मुताबिक न्यूरल ट्यूब डिफेक्ट का इलाज , पैराइशी मानसिक रोगी, कटे-फटे वोठ एवं तालु में सुराख, जन्मजात टेढे-मेढे पैर , जन्म से बैठने मे दिक्कत , जन्मजाति मोतियाबिंदु, बहरापन, दिल की बिमारी, रेटीना में जन्मजात दोष, का इलाज एसजीपीजीआई लखनऊ केजीएमयू मेउिकल कालेज लखनऊ, बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर, जीएमसबीएम मेडिकल कालेज कानपुर, एसएन मेडिकल कालेज आगरा, एमएलबी मेडिकल कालेज झांसी, एलएलआरएम मेडिकल कालेज मेरठ, जेएन मेडिकल कालेज अलीगढ़, रिम्स मेडिकल कालेज इटावा, में मुफ्त में इलाज किया जायेगा। शासन ने सूचीबद्ध अस्पतालो को 3.40 करोड़ रूपये भी अवमुक्त कर दिया है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below